Baran: राजस्थान के बारां जिला मुख्यालय पर आज जलझूलनी एकादशी पर  शोभायात्रा का आयोजन किया जा रहा है. इस शोभायात्रा में 57 देव विमान और 20 से ज्यादा अखाड़े शामिल होंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शोभायात्रा को देखने के लिए हाड़ौती सहित पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश से भी बड़ी संख्या में लोग पहुंचेंगे. शोभायात्रा के आयोजन को लेकर पुलिस और जिला प्रशासन की ओर से भी पुख्ता इंतजाम किए हैं. 


डोल मेला का शुभारंभ महामंडलेश्वर महंत लक्ष्मणदास करेंगे और अध्यक्षता संत रामदास करेंगे. इस अवसर पर अति विशिष्ट अतिथि काष्र्णिक संत गोपालकृष्णाचार्य महाराज होंगे. 


नगरपरिषद सभापति ज्योति पारस व मेलाध्यक्ष प्रदीप विजयवर्गीय ने बताया कि मेले में झूले-चकरी समेत करीब 540 दुकानें आवंटित की गई है। मेले का समापन 25 सितम्बर को होगा। इससे पहले आज जलझूलनी एकादशी पर शहर में डोल देव विमान शोभायात्रा  श्रृद्धा व उत्साह के साथ भव्य रुप से निकाली जाएगी. 


यह भी पढ़ेंः सचिन पायलट के जन्मदिन पर जयपुर में हुआ बड़ा जलसा, समर्थकों ने दिखाई ताकत


इस अवसर पर यहां हाड़ौती के प्रख्यात डोल मेले का शुभारंभ भी किया जाएगा. डोल विमानों की शोभायात्रा में बैंडबाजों की धुन पर सजे-धजे दर्जनों ऊंट और घुड़सवारों के साथ ही 9 अखाड़े भी शामिल होंगे.  इनमें विभिन्न प्रकार के शारीरिक व्यायाम का प्रदर्शन किया जाएगा. 


Reporter- Ram Mehta 


बारां की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 


अन्य खबरें


Sachin Pilot Birthday: प्यार, बगावत और शादी के बाद सचिन पायलट के सियासी सफर की तस्वीरें


IAS अतहर आमिर ने मंगेतर महरीन काजी संग यूं किया बर्थडे सलिब्रेशन, डिम लाइट में भी चांद की तरह चमका कपल