Baran: खाली प्लॉटों में भरा पानी, सफाई व्यवस्था भी चौपट, आक्रोशित लोगों ने लगाया जाम
Advertisement

Baran: खाली प्लॉटों में भरा पानी, सफाई व्यवस्था भी चौपट, आक्रोशित लोगों ने लगाया जाम

प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना था कि क्षेत्र में डोर टू डोर कचरा कलेक्शन के नगर परिषद का वाहन नहीं पहुंच रहा है. साथ ही यहां कचरे का नियमित उठाव नहीं किया जा रहा है. 

Baran: खाली प्लॉटों में भरा पानी, सफाई व्यवस्था भी चौपट, आक्रोशित लोगों ने लगाया जाम

Baran: बारां नगर परिषद की अनदेखी के चलते शहर में कई महीनों से सफाई व्यवस्था गड़बड़ाई हुई है. इससे शहरवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वार्ड नंबर-45 खाती कॉलोनी व शिव कॉलोनी में पानी की निकासी को लेकर इंतजाम नहीं होने, खाली प्लाटों में पानी भरने तथा सफाई की समस्या से नाराज महिलाओं व क्षेत्रवासियों ने अस्पताल रोड पर जाम लगा दिया. करीब आधे घंटे तक जाम के कारण वाहनों की लंबी कतार लग गई. सूचना मिलने पर कोतवाली सीआई मांगेलाल यादव जाब्ते के साथ मौके पर पहुंच गए. पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे महिलाओं व क्षेत्रवासी लोगों से समझाइश कर जाम हटवाया. इसके बाद लोगों ने नगर परिषद पहुंचकर रोष जताया.

वार्ड नंबर 45 निवासी सतीश सोलंकी, राजकुमार, मनीष सुमन, बृजेश, राधेश्याम, बृजमोहन आदि ने बताया कि नगर परिषद की अनदेखी के कारण लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है. यहां क्षेत्र में पानी की निकासी को लेकर इंतजाम नहीं हो सके हैं. इसके कारण कॉलोनी में यहां आम रास्ते व घरों के बाहर भी गंदा पानी भरा रहता है, जिससे आवाजाही में दिक्कत हो रही है. स्थिति यह है कि सड़कों पर भरा हुआ गंदा घरो में अंदर तक घुस रहा है. पेयजल लाइनों से भी घरों पर गंदा पानी की सप्लाई होती है.

प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना था कि क्षेत्र में डोर टू डोर कचरा कलेक्शन के नगर परिषद का वाहन नहीं पहुंच रहा है. साथ ही यहां कचरे का नियमित उठाव नहीं किया जा रहा है. इसके चलते यहां लोगों को खाली प्लॉटों व सड़कों पर ही कचरा फेंकना पड़ रहा है. गंदगी में मच्छर पनप रहे हैं. बदबू भी फैल रही है. नगर परिषद गए लोगों को अधिकारियों ने शीघ्र ही समाधान करवाने का आश्वासन दिया. इसके नगर परिषद एईएन, जेईएन श्याम मनोहर शर्मा, एसआई एनएल स्वामी आदि लोगों ने पानी निकासी के लिए नाला निर्माण को लेकर मौका निरीक्षण किया.

क्षेत्रवासी कांतिबाई, सूरजाबाई, रमाकुमारी ने बताया कॉलोनी में कई प्लाट सालों से खाली पड़े हुए है. जिनमें गंदा पानी जमा रहता हैं. जिनसे बीमारियों का खतरा बना रहता है. आसपास के घरों में सीलन की समस्या बनी हुई है. कई बार नगर परिषद अधिकारियों से लेकर कलेक्टर को अवगत करवा चुके है, लेकिन यहां स्थाई समाधान को लेकर नगर परिषद ध्यान नहीं दे रही है. कार्रवाई के नाम पर महज खानापूर्ति की जा रही है. इससे आक्रोशित लोगों ने मंगलवार शाम को अस्पताल रोड पर जाम लगा दिया. इसके बाद लोग नगर परिषद पहुंचे  और यहां समस्या का जल्द समाधान नहीं किए जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

Reporter-Ram Mehta

खबरें और भी हैं...

मोरबी पुल हादसे को लेकर CM गहलोत का बयान- गुजरात की जनता एक बार कांग्रेस को मौका दे, अंतर पता चलेगा

Aaj Ka Rashifal: कन्या राशि के सिंगल लोगों को मिल जाएगा लवमेट, कुंभ को मिलेगा जीवनसाथी का प्यार

शाहाबाद: चलते ट्रैक्टर के 2 टुकड़े, 1 हिस्सा रेंलिग के पार, दूसरा सड़क पर बिखर गया

Trending news