छबड़ा में किसानों का महापड़ाव, इन मांगों के लिए ट्रैक्टरों से निकाली रैली
Advertisement

छबड़ा में किसानों का महापड़ाव, इन मांगों के लिए ट्रैक्टरों से निकाली रैली

Chhabra, Baran News: बारां के छबड़ा कस्बे में किसानों फसल खराबे के मुआवजे की मांग को लेकर कई दिनों से आंदोलन कर रहे हैं. इसके तहत ही उन्होंने महापड़ाव आयोजित किया और रैली निकालकर कांग्रेस और भाजपा पर आरोप लगाए. 

छबड़ा में किसानों का महापड़ाव, इन मांगों के लिए ट्रैक्टरों से निकाली रैली

Chhabra, Baran News: बारां के छबड़ा (Chhabra News) कस्बे के खेल मैदान में फसल, बीमा क्लेम और फसल खराबे के मुआवजे की मांग को लेकर जारी किसान आंदोलन के तहत किसानों का महापड़ाव आयोजित हुआ. किसान रैली के रूप में एसडीएम कार्यालय पहुंचे. यहां धरने पर बैठ गए और सड़क मार्ग जाम कर दिया. इसके बाद एसडीएम गुलाबसिंह वर्मा ने किसानों के बीच पहुंच कर समझाइश की और उनके द्वारा आश्वासन दिए जाने के बाद ही किसान सड़क से उठे. 

किसान नेताओं ने कांग्रेस और भाजपा पर लगाए आरोप 
महापड़ाव में किसान नेताओं ने किसानों को संबोधित करते हुए कांग्रेस और भाजपा पर जमकर आरोप लगाए. वहीं, जनप्रतिनिधियों पर भी जमकर निशाना साधा और किसान नेताओं ने बताया कि फसल बीमा क्लेम व फसल खराबे का मुआवजा दिलाए जाने सहित अन्य मांगों को लेकर 8 नवंबर से यहां के खेल मैदान में धरना दिया जा रहा है, लेकिन अब तक मांगें पूरी नहीं हुई हैं.  

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Forcast: मई में इस बार नहीं पड़ेगी गर्मी, IMD ने पूरे महीने किया तेज बारिश का अलर्ट

ट्रैक्टरों से निकाली रैली
किसान एकत्रित होकर ट्रैक्टरों से रैली के रूप में एसडीएम कार्यालय पर पहुंचे. एसडीएम कार्यालय के बाहर सालपुरा मार्ग पर ट्रैक्टर खड़े करके सड़क पर बैठकर जाम लगा दिया और जमकर नारेबाज़ी की. इसके बाद एसडीएम वर्मा किसानों के बीच पहुंचे और किसानों के साथ समझाइश की. उन्होंने एक महीने में सभी मांगें पूरी करवाने का आश्वासन दिया. इसके बाद लगभग 20 मिनट तक लग रहे जाम को किसानों ने खोल दिया और एसडीएम को ज्ञापन भी सौंपा. 

ये लोग रहे मौजूद 
यहां सरपंच धर्मा धाकड़, जय नारायण नागर, महावीर धाकड़, रोसू किसान, मुकेश नागर अल्लापुरा, रामनरेश मीणा, नीलेश धाकड़, रवि लोधा, भंवरसिंह मीणा, मोनू आदिवासी, पानाचंद, हंसराज, चतुर्भुज नागर, हरिओम मीणा, पवन धाकड़, धर्मेंद्र मीणा व नितिन मालव आदि मौजूद रहे. वही, डीएसपी पूजा नागर व सीआई छुट्टनलाल मीणा के नेतृत्व में पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात रहा. 

यह भी पढ़ेंः जयपुर की महिला को UK का डॉक्टर बताकर 6.49 लाख रुपये की ठगी, 2 नाइजीरियन ठग अरेस्ट

Trending news