अवैध शराब के खिलाफ विभाग की कार्रवाई, दस दिन में तीन दर्जन से अधिक दुकानों पर छापे
Advertisement

अवैध शराब के खिलाफ विभाग की कार्रवाई, दस दिन में तीन दर्जन से अधिक दुकानों पर छापे

 बारां जिले में आबकारी विभाग ने अवैध रूप से बिक रही शराब के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 200 से ज्यादा शराब की पेटियां बरामद की है. बरामद शराब में देसी और अंग्रेजी दोनों ही तरह की शराब शामिल है. 

 

अवैध शराब के खिलाफ विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई. मौके से बरामद शराब.

किशनगंज: बारां जिले में आबकारी विभाग ने अवैध रूप से बिक रही शराब के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 200 से ज्यादा शराब की पेटियां बरामद की है. बरामद शराब में देसी और अंग्रेजी दोनों ही तरह की शराब शामिल है. बीते दिन रात करीब 1:30 बजे तक आबकारी विभाग द्वारा कार्रवाई जारी रही. दरअसल बारां जिले में अभी भी 100 करीब शराब की दुकानें पड़त पड़ी हुई हैं, ऐसे में पूर्व दुकानदार बिना दुकाने लिए शराब का अवैध रूप से कारोबार कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- बांसवाडाः आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिजनों ने SP को सौंपा ज्ञापन, कहा फरार आरोपी हमें डरा रहे

जिसके खिलाफ जिला आबकारी अधिकारी तपेश चंद जैन के नेतृत्व में कार्रवाई लगातार जारी है. रात 1 बजे आबकारी की टीम ने किशनगंज थाना क्षेत्र के सुवास गांव में इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. यहां पर अवैध दुकान में रखी 200 से ज्यादा शराब पेटियां जप्त की गईं हैं. आबकारी विभाग द्वारा बीते 10 दिनों में करीब 3 दर्जन जगहों पर इस तरह की कार्रवाइयों को अंजाम दिया गया है, लेकिन इतनी बड़ी मात्रा में शराब पहली बार पकड़ में आई है. 

आबकारी विभाग की इस तरह की ताबड़तोड़ कार्रवाई से शराब कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है. बारां समेत किशनगंज में पहले भी अवैध शराब को लेकर स्थानी लोगों ने नाराजगी जताई थी. अब देखने वाली बात यह होगी की इस तरह की कार्रवाई का शराब का अवैध कारोबार करने वाले कारोबारियों पर क्या असर पड़ता है. 

Report- Ram Mehta

Trending news