सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार की बू, मध्यप्रदेश से जोड़ने वाली सड़क दो महीने में उखड़ी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1288119

सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार की बू, मध्यप्रदेश से जोड़ने वाली सड़क दो महीने में उखड़ी

समरानियां से नारायण खेड़ा गांव को जोड़ने वाली सड़क निर्माण के दो माह बाद ही उखड़ने लगी है.

सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार की बू, मध्यप्रदेश से जोड़ने वाली सड़क दो महीने में उखड़ी

बारां: समरानियां से नारायण खेड़ा गांव को जोड़ने वाली सड़क निर्माण के दो माह बाद ही उखड़ने लगी है. सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं, राहगीरों के लिए परेशानी बन रहे हैं सड़क को देखकर लगता है कि सड़क में लगाई सामग्री की गुणवत्ता बेहद खराब थी, जिससे सड़क की साईडे उखड़कर सड़क किनारे एकत्रित हो गई.

स्थानीय लोगों ने ठेकेदार पर घटिया निर्माण सामग्री इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है.आशु मेहता, हरिओम, गोपाल, पन्ना लाल, दिनेश मेहता,शैलू बन्टी ग्रामीणों का कहना है कि करीब पांच साल के इंतजार के बाद सड़क का निर्माण किया गया था, मात्र दो महीने में ही पूरी तरह से उखड़ गई है. सड़क निर्माण के दौरान हमने कई बार सम्बंधित ठेकेदार को अवगत कराया, लेकिन ठेकेदार मनमानी करता रहा नतीजतन सड़क दो माह में जगह-जगह से उखड़ गई एवं सड़क में जगह जगह दरारें पड़ गई हैं.

ग्रामीणों की मांग है कि सड़क की मरम्मत नहीं करा कर सड़क का पुनः निर्माण कार्य किया जाए. अन्यथा सड़क के दोबारा उखड़ने की संभावना बनी रहेगी और इस तरह की लापरवाह ठेकेदारों के प्रति कार्यवाही अमल में लाई जाए ताकि अन्य जगह इस तरह से घटिया निर्माण नहीं हो.

दरअसल, समरानियां से नारायण खेड़ा गांव के लिए करीब चार किलोमीटर लंबी सड़क है. पिछले कई साल से सड़क की हालत बेहद जर्जर थी. यह सड़क मध्यप्रदेश की सीमा से जुड़ती है, जिससे सड़क पर वाहनों को आवागमन काफी रहता है. दर्जनों गांवों के लोग इसी सड़क का रोजाना इस्तेमाल करते हैं. काफी शिकायतों के बाद करीब दो माह पूर्व सड़क का निर्माण कार्य शुरू हुआ. सड़क निर्माण के बाद लोगों को कुछ दिन तो राहत मिली, परंतु लोगों को यह राहत ज्यादा दिन नसीब नहीं हुई. दो महीने में ही सड़क पूरी तरह से उखड़ गई और जगह-जगह गड्ढे हो गए.

Reporter- Ram Metha 

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news