बारां जिला अस्पताल में आवारा पशुओं का आतंक, तीमारदारों का खाना लेकर जाते हैं भाग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1355232

बारां जिला अस्पताल में आवारा पशुओं का आतंक, तीमारदारों का खाना लेकर जाते हैं भाग

बारां जिला अस्पताल परिसर में अव्यवस्थाओं का आलम है. अस्पताल परिसर में बड़ी संख्या में मवेशी घूमते रहते हैं. परिसर में नालियां खुले में बह रही हैं. जिससे गंदगी फैली हुई है जिसके कारण सुअर अस्पताल  के परिसर के आस पास घूमते रहते है. इससे भर्ती मरीजों को इन्फेक्शन का खतरा बना रहता है.

बारां जिला अस्पताल में आवारा पशुओं का आतंक, तीमारदारों का खाना लेकर जाते हैं भाग

Baran News: बारां जिला अस्पताल परिसर में अव्यवस्थाओं का आलम है. अस्पताल परिसर में बड़ी संख्या में मवेशी घूमते रहते हैं. परिसर में नालियां खुले में बह रही हैं. जिससे गंदगी फैली हुई है जिसके कारण सुअर अस्पताल  के परिसर के आस पास घूमते रहते है. इससे भर्ती मरीजों को इन्फेक्शन का खतरा बना रहता है.

यह भी पढ़ेंः नामीबिया के चीतों से बारां होगा गुलजार,जिले से बिल्कुल सटा कूनो पालपुर नेशनल पार्क

बारां जिला अस्पताल में विचरण करने वाले आवारा मवेशियों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. पहले तो मवेशी बाहर की ओर दिखाई देते थे, मगर अब वार्डों के अंदर तक इनका प्रवेश होने लगा है. जिला अस्पताल के मातृ एवं शिशु वार्ड में अक्सर सूअरों ने आतंक मचा रखा है. यहां पर सुअर वार्डो के अंदर तक घुस जाते हैं. जिससे मरीजों में अफरा तफरी का महौल पैदा होता है. इसके कारण मरीजों के चोटिल होने से लेकर इंफेक्शन का खतरा बढ़ जाता है.

इतना ही पशुओं का आतंक इस कदर बढ़ गया है कि कई बार तो मरीज संग आए तीमारदार खाना यह ही लेकर भाग जाते हैं. जिससे मरीजों को मवेशियों  के जरिए  काटने से इन्फेक्शन फैलने की आशंका बनी रहती है.

अस्पताल के इन हालातों को लेकर जयनगर गांव  के रहने वाले ललित ने बताया कि वह अपने भाई को दिखाने बारां जिला अस्पताल आया था. वह परिवार के लोगों के साथ साइड में बैठकर खाना खा रहा था. इतने में सूअरों का झुंड हमारे पास आ गया और हम से खाना छीनने का प्रयास किया. 

वहीं अस्पताल के बिगड़ते इन हालातों पर  पीएमओ डॉ. सतीश अग्रवाल ने बताया कि हमारे जरिए कई बार नगर परिषद को इसकी शिकायत की गई है. नगर परिषद ने भी मवेशियों को पकड़कर  दूसरे स्थान पर छोड़ने का आश्वासन दिया था.  मगर अब तक इस समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ. जिसके कारण मरीजों को आए दिन अस्पताल में मवेशियों के आतंक का खतरा बना रहता है. 

यह भी पढ़ेंः अटरू में पंचायत समिति की साधारण सभा आयोजित, बैठक में कई अधिकारी रहे नदारद
Reporter: Ram Mehta

Trending news