Barmer Crime News: गांव से शहर पढ़ने के लिए आए युवा, यहां कर रहे अवैध हथियारों का धंधा, 9 गिरफ्तार
Advertisement

Barmer Crime News: गांव से शहर पढ़ने के लिए आए युवा, यहां कर रहे अवैध हथियारों का धंधा, 9 गिरफ्तार

Barmer Crime News:राजस्थान के बाड़मेर जिले के ग्रामीण इलाकों से शहर में पढ़ने के लिए आने वाले युवा लगातार नशे व हथियार के अवैध की गिरफ्त में आ रहे हैं.9 लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अवैध हथियार कारतूस व एमडी नशीला पदार्थ बरामद करने में सफलता हासिल की है.

Barmer Crime News

Barmer Crime News:राजस्थान के बाड़मेर जिले के ग्रामीण इलाकों से शहर में पढ़ने के लिए आने वाले युवा लगातार नशे व हथियार के अवैध की गिरफ्त में आ रहे हैं. इसके बाद बाड़मेर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बलदेव नगर व राम नगर बाई पास के पास दबिश देकर 9 लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अवैध हथियार कारतूस व एमडी नशीला पदार्थ बरामद करने में सफलता हासिल की है.

बाड़मेर पुलिस अधीक्षक नरेंद्र सिंह मीणा ने बताया कि जिला परिषद की मीटिंग में जिला परिषद सदस्यों ने इस बात की मांग उठाई थी कि जिलेभर में पढ़ाई करने वाले युवा लगातार नशे व अवैध हथियारों के धंधे गिरफ्त में आ रहे हैं. इसके बाद बाड़मेर डीएसटी व रिको थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए बलदेव नगर में दबिश देकर तलाशी ली, तो किराए के मकान में रह रहे युवाओं के पास अवैध हथियार व एमडी नशीला पदार्थ बरामद हुआ.

पूछताछ उन्हीं की निशानेदेही पर रामनगर स्थित बाईपास के पास पुलिस ने दबिश दी इस कार्यवाही में एमडी व हथियार के साथ कुल 9 युवाओं को गिरफ्तार किया. वहीं 2 विधि से संघर्षरत किशोर को संरक्षण में लिया. गिरफ्तार सभी आरोपी 21-22 साल की उम्र के हैं, जो बाड़मेर शहर में पढ़ाई के बहाने किराए का रूम लेकर अवैध हथियार व एमडी मादक पदार्थ का धंधा कर रहे थे पुलिस ने उनके कब्जे से 4 अवैध पिस्टल 4 जिंदा कारतूस ,37 ग्राम एमडी मादक पदार्थ बरामद करने में सफलता हासिल की है. 

प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि पकड़े गए सभी आरोपी एक ही गैंग के सदस्य है सांजटा निवासी अमेदाराम एमडी की सप्लाई लाकर अन्य गैंग के साथियों के मार्फत आगे सप्लाई करता है वही इसका भाई करनाराम इस कार्रवाई की भनक लगने पर फरार होने में कामयाब हो गया. 

जो पहले भी एनडीपीएस में पकड़ा जा चुका है और सांचौर निवासी डेराराम उर्फ देराजराम अवैध हथियार लेकर आता है और इन गैंग के सदस्यों के साथ आगे सप्लाई करता है. देराजराम के खिलाफ कुल 6 मामले अवैध हथियार, लूट,अपहरण व मारपीट के दर्ज है और पिछले दिनों ही अवैध हथियारों के मामले में मध्य प्रदेश जेल से जमानत पर रिहा हुआ था.

 जिसको भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रीको थाने में दो अलग-अलग मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है वहीं आरोपियों से गहन पूछताछ कर अवैध हथियार वह एमडी नशे की खरीद फरोख्त को लेकर पूछताछ में जुट गई है.

बाड़मेर पुलिस अधीक्षक नरेंद्र सिंह मीणा ने बताया कि पढ़ाई करने वाले युवाओं को नशे में अवैध हथियारों में लिप्त होने से रोकने के लिए बलदेव नगर व राम नगर रिको एरिया को चिन्हित किया गया है और यहां पर प्रत्येक घर में पर सर्वे करवाया जाएगा ताकि पढ़ाई के बहाने गांव से शहर आने वाले इस तरह के अवैध धंधों में लिप्त होने से युवाओं को बचाया जा सके.

यह भी पढ़ें:Jaipur News: जातिगत टिप्पणी पर फशे राहुल गांधी, कोर्ट 13 मार्च को करेगा फैसला

Trending news