Rajasthan News: देश व प्रदेश में लगातार भीषण गर्मी व हीट वेव का कहर जारी है. सरहदी बाड़मेर जिला हीट वेव में देश में प्रथम विश्व में दूसरे स्थान पर है. इसके बाद भीषण गर्मी को देखते हुए अब भामाशाह भी लोगों को गर्मी से राहत दिलाने के लिए आगे आ रहे हैं. शनिवार को भामाशाह तन सिंह चौहान जन सेवा समिति आगे आई और बाड़मेर शहर में अलग-अलग जगह कूलिंग स्टेशन बनाकर शीतल पेयजल की व्यवस्था की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ठंडी हवा के साथ ठंडे पेयजल की व्यवस्था
बाड़मेर शहर की मुख्य बाजार में आने वाले लोगों व राहगीरों के लिए होटल कूलिंग पैलेस कोतवाली थाने के आगे भामाशाह तन सिंह चौहान जन सेवा समिति ने छाया के लिए बड़े-बड़े टेंट लगाए गए हैं. वहीं ठंडी हवा के लिए कूलर लगाकर आने जाने वाले लोगों को ग्लूकोज व शीतल पेयजल पिलाया जा रहा है. शहर में जरूरी कामकाज से आने वाले लोग भी कूलिंग स्टेशन में रुक कर गर्मी से राहत ले रहे हैं. वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि इस भीषण गर्मी में भामाशाह तनसिंह चौहान परिवार की ओर से जो पहल की गई है वह सराहनीय है. बाजार में गर्मी में परेशान लोगों को यहां ठंडी हवा के साथ ठंडा पानी पीकर अपनी प्यास बुझा रहे हैं. वहीं, ग्लूकोज स्पीकर भी डिहाइड्रेशन से बच रहे हैं.


लोगों की सेवा का उठाया बीड़ा 
गौरतलब है भीषण गर्मी व हीट वेव को देखते हुए जिला प्रशासन ने भामाशाहों बैठक कर लोगों को गर्मी से राहत देने के लिए आगे आने की अपील की थी, जिसके बाद भामाशाह तन सिंह जन सेवा समिति ने आगे जाकर लोगों की सेवा के लिए बीड़ा उठाया है जो आगे भी भीषण गर्मी में लगातार जारी रहेगा.


ये भी पढ़ें- Rajasthan News live: तपती सुबह से हुई नौतपा की शुरुआत, जालोर में 47.7 डिग्री पहुंचा तापमान