बाड़मेर न्यूज:  शिव विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी स्वरूपसिंह खारा ने सीएम और डिप्टी सीएम से मिलकर शुभकामनाएं दी. वहीं खारा ने सीएम व डिप्टी सीएम को पत्र लिखकर बाड़मेर में बॉर्डर टूरिज्म, मुनाबाव रिट्रीट सेरेमनी, वॉर म्यूजियम, बाखासर बंदरगाह पोर्ट सहित मूलभूत सुविधाऐं विकसित करवाने की मांग की. खारा ने कहा कि बाड़मेर जिले ने इंडो-पाक युद्ध में विजय दिलाने में अहम् भूमिका निभाई है. यहां के लोग हमेशा से ही सेना के साथ कदम से कदम मिलाते रहे है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, भारत-पाक 1965 और 1971 युद्ध में भारतीय सेना के साथ कदम से कदम मिलाकर जिला हमेशा खड़ा रहा है. 1971 युद्ध में ब्रिगेडियर भवानीसिंह बाड़मेर में तैनात थे


इसके साथ बाड़मेर के विकास के लिए बाखासर बंदरगाह पोर्ट की डिमांड लंबे समय हो रही है. वहीं, बॉर्डर इलाके के लोग मूलभूत सुविधाएं से भी वंचित है. इसको लेकर पूर्व जिलाध्यक्ष एवं शिव से भाजपा प्रत्याशी स्वरूपसिंह खारा ने सीएम भजनलाल शर्मा और डिप्टी सीएम दिया कुमारी को पत्र लिखकर मांग की है.
 
खारा ने बताया कि आज भी ये बॉर्डर इलाके में मूलभूत सुविधाओं से वंचित है, यहां के लोग विकट परिस्थितयों में हमेशा सेना के साथ खड़े रहे है और आगे भी खड़े रहेंगे. यहां के लोगों को मूलभूत सुविधाओं से जोड़ा जाए जिससे सालों पुरानी समस्याओं से निजात मिल सके.


स्वरूप सिंह ने डिप्टी सीएम दिया कुमारी को भेजे लेटर में जिक्र किया कि उनके पिता भवानीसिंह ने 1971 में युद्ध में पाकिस्तानी सेना को धूल चटाई थी. उन वीर सपूतों को आने वाली पीढ़ियों याद करें इसके लिए बॉर्डर टूरिज्म और वॉर म्यूजियम बनाया जाए.


ये भी पढ़ें-


Sukhdev Singh Gogamedi Murder: सुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड के आरोपियों का कराया गया एसएमएस अस्पताल में मेडिकल


राजस्थान: गैंगस्टर आनंदपाल के भाई सहित चाचा को कोर्ट ने सुनाई दो-दो साल की सजा