Jodpur News: कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की विदेश यात्रा को बताया सफल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2432281

Jodpur News: कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की विदेश यात्रा को बताया सफल

कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की विदेश यात्रा को सफल बताया, कहा - विदेश में नर्सिंग कर्मियों और उनके पतियों को मिलेगी ₹1 लाख महीने की नौकरी.

Jodpur News: कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की विदेश यात्रा को बताया सफल

Jodpur News: कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की विदेश यात्रा को सफल बताया, कहा - विदेश में नर्सिंग कर्मियों और उनके पतियों को मिलेगी ₹1 लाख महीने की नौकरी. साथ ही, जोगाराम पटेल ने सचिन पायलट के आरपीएससी को भंग करने के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह इतना आसान नहीं है, संविधान की प्रक्रिया के तहत ही आरपीएससी को भंग किया जा सकता है.

जोधपुर कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल आज जोधपुर के सर्किट हाउस में आम जन की जनसुनवाई की और उनकी समस्याओं को सुना . वही इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के विदेश दौरे को सफल बताते हुए कहा कि अब जापान में राज्य के कर्मचारियों को मिलेगी नौकरी. उन्होंने कहा कि 15000 फीमेल नर्सिंग कर्मचारी को जापान में अब नौकरी दी जाएगी.

इस फीमेल नर्सिंग कर्मियों के साथ-साथ उनके पति भी जापान जाएंगे और उनको भी वहां नौकरी पर रखा जाएगा . यह 5 साल के लिए जापान में नौकरी कर पाएंगे और लगभग ₹1 लाख महीना वेतन भी मिलेगा . कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल ने मीडिया से बात करते हुए यह भी कहा कि आरपीएससी को भंग करना इतना आसान नहीं है क्योंकि आरपीएससी भंग करने से पहले कई तरह की प्रक्रियाओं से गुजरना पड़ता है. 

उन्होंने कहा कि संविधान के तहत किसी भी संस्थान को भंग करना जटिल प्रक्रिया है . इससे पहले भी हिंदुस्तान में तीन राज्यों ने ऐसी कार्रवाई की लेकिन वह भी सफल नहीं हो पाए ‌. उन्होंने कहा कि संविधान की प्रक्रिया के तहत किसी भी संस्थान को भंग करना और मेंबर को हटाना जटिलतम होती प्रक्रिया है . यह कांग्रेस के नेता सचिन पायलट को जानकारी होनी चाहिए. वहीं उन्होंने कहा कि सचिन पायलट को दुख इस बात का भी है कि आरपीएससी के जितने भी मेंबर है वह कांग्रेस के समय के लगे हुए हैं और हो सकता है कि सचिन पायलट की सहमति नहीं रही होगी इसलिए उन्हें यह दर्द आज भी सता रहा है.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news