भोजपुरी की पहली फिल्म को सभी जानते होंगे, लेकिन क्या दूसरी के बारे में पता है?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2432299

भोजपुरी की पहली फिल्म को सभी जानते होंगे, लेकिन क्या दूसरी के बारे में पता है?

Bhojpuri old News: भोजपुरी की दूसरी फिल्म बिदेसिया के बारे में आप कितना जानते हैं. क्या आपको इसके स्टारकास्ट के बारे में पता है. भोजपुरी की इस फिल्म को किसने बनाया था और फिल्म की कहानी क्या है? आपको इस ऑर्टिकल में जानने को मिलेगी.

भोजपुरी की बड़ी खबरें

Bhojpuri News: भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री की पहली फिल्म 22 फरवरी 1963, दिन शुक्रवार को रिलीज हुई थी, जिसका नाम 'गंगा मैया तोहे पियरी चढ़इबो' है. इस फिल्म को भोजपुरी दर्शकों ने सिर आंंखों पर बैठा लिया था. फिल्म सुपरहिट हुई थी. यहां से भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री की शुरुआता मानी जाती है. आपको भोजपुरी की पहली फिल्म के बारे में याद होगा, आप शायद जानते होंगे, लेकिन क्या आप भोजपुरी की दूसरी फिल्म के बारे में जानते हैं. क्या था नाम, कैसी थी फिल्म?

दरअसल, भोजपुरी की पहली और दूसरी फिल्म एक ही साल में रिलीज हुई थी. दोनों फिल्मों को दर्शकों ने खूब पंसद किया था. 'गंगा मैया तोहे पियरी चढ़इबो के रिलीज के बाद दूसरी भोजपुरी फिल्म बिदेसिया 1963 में रिलीज हुई थी. रिलीज के साथ ही फिल्म दर्शकों के दिलों में उतर गई. फिल्म को दर्शकों का अथाह प्यार मिला था. इसके बाद फिल्मों का सिलसिला जारी है. 

भोजपुरी फिल्म बिदेसिया के निर्देशक एसएन त्रिपाठी थे. वहीं, कुमारी नाज़, सुजीत कुमार, जीवन, पद्मा खन्ना, नौटंकी में हेलेन नर्तकी के रूप में, बेला बोस, सोहनलाल, साधना रॉय चौधरी, सुलोचना चटर्जी, शीलकुमार, मुख्तार अहमद और टीएन सिन्हा ने काम किया था.

क्या थी फिल्म की कहानी, जानिए

भोजपुरी फिल्म बेदसिया फिल्म की कहानी कुछ इस तरह की है. बिदेसी ठाकुर जलालपुर गांव का एक ऊंची जाति का युवक है, जो पान की दुकान चलाता है. वहीं, पर्बतिया एक दलित लड़की, अपनी चाची के साथ बिदेसी की दुकान पर आती हैं. इस आने जाने के क्रम में दोनों के बीच प्यार हो जाता है. बिदेसी के चाचा की नजर पर्बतिया पर बुरी नजर रखता है.

यह भी पढ़ें:एक साथ काम कर सकते हैं पवन सिंह और खेसारी, पावरस्टार ने खुद किया खुलासा

वहीं, बिदेसी का चाचा पर्बतिया को छोड़ने के लिए उसे मनाने का प्रयास करता है. मगर दोनों के बीच बहस हो जाती है. बिदेसी कहीं चला जाता है और ठाकुर के आदमी पर्बतिया को बंदी बना लेते हैं. इसी के इर्द गिर्द फिल्म की पूरी कहानी है.

यह भी पढ़ें:प्रशांत किशोर की पार्टी में शामिल होंगे पवन सिंह? 2 अक्टूबर को हो सकता है ऐलान

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

 

Trending news