Barmer: शहीद सांवलाराम की वीरांगना को DG BSF ने सौंपा चेक, विश्व शांति मिशन कांगो में दिया था बलिदान
Advertisement

Barmer: शहीद सांवलाराम की वीरांगना को DG BSF ने सौंपा चेक, विश्व शांति मिशन कांगो में दिया था बलिदान

बाड़मेर ने अपना बेटा विश्व शांति मिशन के लिए कुर्बान कर दिया है. शहीद सांवलाराम के बलिदान पर थार समेत पूरे राजस्थान को गर्व भी है और करुणा भी. कांगो में दुश्मनों से लोहा लेते हुए सांवलाराम ने 26 जुलाई को अपनी शहादत दी थी. इसीक्रम में शहीद परिवार को DG BSF ने पांच लाख रुपए का चेक सौंपा है. शहीद परिवार के प्रति हम सबकी संवेदनाएं हैं. 

 शहीद परिवार को DG BSF ने पांच लाख रुपए का चेक सौंपा.

 गुड़ामालानी: 26 जुलाई को सात समंदर पार कांगो में अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले बांड निवासी वीर सपूत सांवलाराम बिश्नोई की वीरता के चर्चे हर जगह हो रहे हैं. समूचा थार अपने वीर सपूत के शौर्य और पराक्रम की गाथा सुनकर गौरव महसूस कर रहा है. बीएसएफ की 83 वीं वाहिनी के कमांडेंट एमपी सिंह ने बांड पहुंचकर वीर सपूत को श्रद्धासुमन अर्पित कर परिवारजनों से मुलाकात की. बीएसएफ डीजी पंकज कुमार सिंह की तरफ से पांच लाख रुपये का वितीय सहयोग (चेक) शहीद सांवलाराम की वीरांगना रुखमन देवी ,पुत्र अक्षय और अभिनव को सौंपा गया.

 इस दौरान कमांडेंट एमपी सिंह ने कहा कि बीएसएफ सदा वीर सपूत के परिवार के साथ खड़ी रहेगी. इस दौरान वीरांगना को महानिरीक्षक गुजरात फ्रंटियर की तरफ से प्रेषित संवेदना संदेश भी प्रदान किया गया. शहीद सांवलाराम के पिता विरधाराम बिश्नोई ,भाई राजूराम और रूपाराम ने बीएसएफ सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया.

इस अवसर पर 83 वीं वाहिनी की बावा अध्यक्षा मोहिनी यादव ने भी वीरांगना से मिलकर मनोबल बढ़ाया. गौरतलब है कि बाड़मेर जिले के बांड निवासी सांवलाराम 26 जुलाई को विश्व शांति मिशन संयुक्त राष्ट्र की शांति सेना में कांगो में उपद्रवियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे.

ये भी पढ़ें- BSF HC Recruitment 2022: बीएसएफ हेड कांस्टेबल और एएसआई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, जानिए पूरी डिटेल

ये भी पढ़ें- आर्मी कैंप में घुसे आतंकी, दोनों तरफ हुई मुठभेड़ में झुंझुनूं के जवान हुए शहीद

अपने जिले की कबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news