बाड़मेर में अवैध कोयला कारोबार का भंडाफोड़, CID क्राइम ब्रांच ने 7 को पकड़ा
Advertisement

बाड़मेर में अवैध कोयला कारोबार का भंडाफोड़, CID क्राइम ब्रांच ने 7 को पकड़ा

राजस्थान के बाड़मेर में जयपुर से आई सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम ने कार्रवाई के दौरान कोयले को परिवहन करने में प्रयुक्त कई वाहनों को भी जब्त किया है. उच्च क्वालिटी के कोयले को चोरी कर उसमें मिलावट करने के इस गोरखधंधे का खुलासा किया.

बाड़मेर में अवैध कोयला कारोबार का भंडाफोड़, CID क्राइम ब्रांच ने 7 को पकड़ा

Barmer News : राजस्थान के बाड़मेर जिले के मेगा हाईवे पर लगातार अवैध रूप से फल-फूल रहे विदेशों से आयात महंगे कोयले की चोरी और मिलावटी अवैध कोयले के खिलाफ सीआईडी क्राइम ब्रांच की अलग-अलग टीमों ने सिणधरी थाना क्षेत्र और रागेश्वरी थाना क्षेत्र में हाईवे के किनारे होटलों , ढाबों पर दबिश देकर 50 टन से अधिक कोयला जब्त करने में सफलता हासिल की है.

सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीमों ने इस अवैध कोयले के व्यापार में लिप्त 7 लोगों को दस्तयाब किया है. जानकारी के अनुसार यूएसए, रशिया और इंडोनेशिया से आयात कर उच्च क्वालिटी का कोयला गुजरात पोर्ट के रास्ते भारत में आता है और उसके बाद यहां से ट्रकों में लादकर राजस्थान सहित देश के कई हिस्सों में ट्रांसपोर्ट किया जाता है.

इस दौरान ट्रक चालकों की मिलीभगत से मेगा हाईवे पर होटलों और ढाबों पर ट्रकों से उच्च क्वालिटी का कोयला चोरी कर उसमें दूसरा कोयला मिक्स करने का गोरख धंधा खुलेआम फल फूल रहा था और लगातार विदेशों से आयात कोयले की चोरी करने कोयले में मिलावट करने की शिकायतों के बाद राजस्थान सीआईडी क्राइम ब्रांच की अलग-अलग टीमों ने बाड़मेर जालोर सहित मेगा हाईवे से लगने वाले प्रदेशभर के 5 जिलों में दबिश दी.

जयपुर से आई सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम ने कार्रवाई के दौरान कोयले को परिवहन करने में प्रयुक्त कई वाहनों को भी जब्त किया है. उच्च क्वालिटी के कोयले को चोरी कर उसमें मिलावट करने के इस गोरखधंधे में लिप्त लोगों के खिलाफ सिणधरी और रागेश्वरी थाने में तीन अलग-अलग मामले दर्ज करवाए गए हैं.

Trending news