कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी का तेलंगाना दौरा, केंद्र सरकार की योजनाओं का किया निरीक्षण
Advertisement

कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी का तेलंगाना दौरा, केंद्र सरकार की योजनाओं का किया निरीक्षण

लोकसभा सांसद व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी तीन दिवसीय तेलंगाना प्रदेश के दौरे पर है. केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी इसके बाद नलगोंडा में प्रधानमंत्री जन औषधि योजना से संबंधित जेनेरिक मेडिकल शॉप और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना से संबंधित राशन वितरण केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे. 

 कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी का तेलंगाना दौरा, केंद्र सरकार की योजनाओं का किया निरीक्षण

Baytoo: बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सांसद व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी तीन दिवसीय तेलंगाना प्रदेश के दौरे पर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के 8 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य और भारतीय जनता पार्टी की लोकसभा प्रवास योजना के तहत राज्य के नलगोंडा क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर पहुंचकर केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों और स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं से संवाद कर रहे हैं. शनिवार को कैलाश चौधरी ने दिन की शुरुआत हैदराबाद के पास नालगोंडा में स्थित भगवान वेंकटेश्वर, देवी पद्मावती एवं देवी अंदल को समर्पित 13वीं शताब्दी के सुप्रसिद्ध वेंकटेश्वर मंदिर के दर्शन करके की. 

इसके बाद 11वीं सदी में निर्मित श्री पचला सोमेश्वर मंदिर के दर्शन पूजन किए. मंदिर में भगवान शिव, राजारेश्वरी माता, गणपति जी और शनिदेव की पूजा अर्चना करके देश प्रदेश में सुख समृद्धि और खुशहाली की कामना की. 

नलगोंडा के स्थानीय ऐतिहासिक मंदिरों में दर्शन पूजन के बाद केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने लोकसभा क्षेत्र में चल रही केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी एवं जनकल्याणकारी योजनाओं प्रगति समीक्षा की. केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कोविड टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने टीकाकरण के माध्यम से विश्व के अन्य देशों की अपेक्षा अग्रणी रूप से कोरोना के खिलाफ मजबूत लड़ाई लड़ी है.

इसके बाद कैलाश चौधरी ने नालगोंडा से नाकेरकल के बीच चल रहे राष्ट्रीय राजमार्ग के विस्तार कार्य का निरीक्षण करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की इस महत्वपूर्ण योजना का लाभ शीघ्र ही क्षेत्र के नागरिकों को मिलेगा और यह राजमार्ग क्षेत्र की प्रगति की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा. इस दौरान केंद्रीय मंत्री चौधरी ने कार्यस्थल पर कार्य की जानकारी ली और कार्यकारी एजेंसी को निर्माण कार्य की गुणवत्ता उत्तम रखने और कर्मचारियों की सुरक्षा बरतने के निर्देश दिए. 

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी इसके बाद नलगोंडा में प्रधानमंत्री जन औषधि योजना से संबंधित जेनेरिक मेडिकल शॉप और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना से संबंधित राशन वितरण केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे. 

यह भी पढ़ेंः घर पर सोई हुई बच्ची को उठा ले गया आरोपी, दुष्कर्म करने की कोशिश, गला दबाकर की हत्या

कैलाश चौधरी ने केंद्रों के कर्मचारियों और सुविधाओं का लाभ उठा रहे संबंधित लाभार्थियों से संवाद करके आवश्यक जानकारी प्राप्त की. उन्होंने कहा कि आमजन फ्री राशन और सस्ती दवाएं उपलब्ध कराने हेतु केंद्र सरकार अनेक प्रयास कर रही है, प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र एवं प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना भी इसी प्रयास का हिस्सा है. 

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार की योजनाओं के केंद्र बिंदु में हमेशा गांव, गरीब, किसान एवं किसान होता है. पिछले 8 सालों में केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के धरातल पर पहुंचने का ही परिणाम है कि देश में अमीरी और गरीबी के बीच खाई लगातार कम हो रही है. साथ ही देश दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा में वृद्धि हो रही है. 

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news