भरतपुरः DM अलोक रंजन ने सरकारी स्कूलों का किया दौरा, छात्रों से साझां किए स्कूली अनुभव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1436847

भरतपुरः DM अलोक रंजन ने सरकारी स्कूलों का किया दौरा, छात्रों से साझां किए स्कूली अनुभव

Bharatpur News:भरतपुर के कलेक्टर आलोक रंजन ने डीग और कामां क्षेत्र के सराकारी स्कूलों का औचक निरीक्षण किया. 

भरतपुरः DM अलोक रंजन ने सरकारी स्कूलों का किया दौरा, छात्रों से साझां किए स्कूली अनुभव

Bharatpur News: भरतपुर में कलेक्टर आलोक रंजन ने गुरुवार को डीग और  कामां उपखंड के दौरे के दौरान सरकारी स्कूल परमदरा और घाटा तथा राजकीय वरिष्ठ उपाध्याय संस्कृत विद्यालय इंद्रोली सहित 3 विद्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण किया. जिसमें उन्होंने विद्यार्थियों से अंग्रेजी, गणित, सामाजिक विज्ञान और सामान्य ज्ञान सहित अन्य विषयों की जानकारी ली. साथ ही अपने अनुभव भी शेयर किए.

कलेक्टर आलोक रंजन  ने  विद्यालयों के प्रभारियों एवं शिक्षकों साफ सफाई साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए. इसके अलावा परमदरा स्कूल खेल मैदान के विकास कार्य को जल्द करवाने के लिए सरपंच और सचिव को निर्देश दिए.

वहीं कलेक्टर रंजन ने जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घाटा का भी निरीक्षण किया और वहां पर मिली अव्यवस्था पर नाराजगी जाहिर की और परिसर में फैली गंदगी पर साफ सफाई सहित सरकार के मापदंडों के अनुसार लोगों को लाभ पहुंचाने  के निर्देश दिये. साथ ही कलेक्टर ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना की प्रगति के बारे में भी जानकारी ली.

कलेक्टर रंजन ने पंचायत समिति कामां में आमजन की समस्याओं को सुन मौके पर ही निस्तारण के निर्देश दिए जनसुनवाई में अधिकांश विद्युत, पेयजल ,अतिक्रमण, जलभराव आदि परिवाद प्राप्त हुए जिनका जिला कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित कर मौके पर ही निस्तारण करवाया। इस दौरान उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घाटा का निरीक्षण भी किया जहां विद्युत व्यवस्था सफाई व्यवस्था एवं दवाइयों के रखरखाव भंडारण आदि व्यवस्थाएं सही नहीं पाए जाने पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए चिकित्सा कर्मियों एवं विद्युत विभाग के अधिकारियों को व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए.

Reporter: Devendra Singh

यह भी पढ़ेंः 

Eiffel Tower के सामने लड़कियों ने उतार दिए अपने कपड़े? बोल्ड Look में किया बिकिनी Shoot, वीडियो वायरल

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली

Trending news