Bharatpur News: महाराजा सूरजमल यूनिवर्सिटी के वीसी पर लगा गंभीर आरोपा,छात्रों ने रोड़ पर उतरकर किया आंदोलन
Advertisement

Bharatpur News: महाराजा सूरजमल यूनिवर्सिटी के वीसी पर लगा गंभीर आरोपा,छात्रों ने रोड़ पर उतरकर किया आंदोलन

Bharatpur News:राजस्थान के भरतपुर की महाराजा सूरजमल बृज यूनिवर्सिटी के वीसी रमेश चन्द्र वर्मा लगातार विवादों में है .अब छात्र-छात्राएं वीसी के खिलाफ सड़क पर उतरकर आंदोलनरत हो गए हैं.वीसी पर छात्रों के गम्भीर आरोप है,मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से वीसी को हटाने की मांग की गई है.

Bharatpur News

Bharatpur News:राजस्थान के भरतपुर की महाराजा सूरजमल बृज यूनिवर्सिटी के वीसी रमेश चन्द्र वर्मा लगातार विवादों में है .अब छात्र-छात्राएं वीसी के खिलाफ सड़क पर उतरकर आंदोलनरत हो गए हैं. भरतपुर में मुख्यमंत्री जन सुनवाई केंद्र के सामने ट्रैफिक चौराहे स्थित महाराजा सूरजमल स्मारक पर, वीसी रमेश चंद्र वर्मा के लिए धरना के साथ सद्बुद्धि यज्ञ भी किया गया. वीसी पर छात्रों के गम्भीर आरोप है,मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से वीसी को हटाने की मांग की गई है.

यही नहीं यूनिवर्सिटी के वीसी पर राज्य सरकार की छवि को खराब करने के भी आरोप है. यही नहीं राज्य के कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय के आदेशों को भी वीसी गम्भीरता से नहीं लेते है चाहे वह बढ़ी हुई फीस को कम करने , निजी कॉलेज के एफिलेशन और छात्रों को परीक्षाओं से वंचित करने के मामला हो. 

यही नही वीसी रमेश चन्द्र वर्मा के काम करने के तरीके से मुख्यमंत्री भी खुश नहीं है.अब वीसी को हटाने की मांग जोरों पर है हाल ही में निजी कॉलेज संचालक भी एफिलेशन के नाम पर वीसी पर वसूली के आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री से शिकायत कर चुके हैं.

स्टूडेंटस की आरोप है कि वीसी यूनिवर्सिटी में भ्रष्टाचार को पनपा रहे हैं. इसलिए उन्हें सरकार वीसी के पद से हटाए.अन्यथा स्टूडेंट उग्र आंदोलन करने को मजबूर होंगे. स्टूडेंट ने आज धरना स्थल वीसी के लिए सद्बुद्धि यज्ञ किया.

छात्रों का कहना है कि,यूनिवर्सिटी के वीसी द्वारा जो भ्रष्टाचार किया जा रहा है.उसके खिलाफ मुख्यमंत्री जनसुनवाई केंद्र के बाहर धरना प्रदर्शन किया जा रहा है.छात्र हितों की बात उनके दिमाग में नहीं बैठ रही है. स्टूडेंट से गलत बर्ताव किया जाता है. प्राइवेट कॉलेजों से 2-2 लाख की डिमांड की जा रही है. 

हमारी मांग हैं कि,वीसी के खिलाफ SIT की जांच होनी चाहिए. जिससे यूनिवर्सिटी में होने वाले भ्रष्टाचार का खुलासा हो सके.जिस-जिस यूनिवर्सिटी में वीसी रमेश चंद्रा की पदोन्नति हुई है.वहां-वहां से रमेश चंद्रा को बर्खास्त किया गया है.

वीसी के खिलाफ करीब 5 मुक़दमे दर्ज हैं. स्टूडेंस ने सीएम से आग्रह करते हुए कहा है कि, डेढ़ लाख बच्चों के साथ जिस तरह के अन्याय हो रहा है इसे गंभीरता से लिया जाए. जिससे वीसी को यूनिवर्सिटी से हटाया जाए.

यह भी पढ़ें:Jhunjhunu News:आचार संहिता से पहले ज्वाइनिंग की भागदौड़! रात को नाम आया,सुबह ज्वाइन करने पहुंचे अधिकारी

Trending news