Bharatpur: नगर निगम की प्री बजट मीटिंग में हुआ हंगामा, जवाहर नगर योजना में भूखंडों को बेचने का विरोध
Advertisement

Bharatpur: नगर निगम की प्री बजट मीटिंग में हुआ हंगामा, जवाहर नगर योजना में भूखंडों को बेचने का विरोध

भरतपुर नगर निगम की प्री बजट मीटिंग में जमकर हंगामा बरपा.आलम यह रहा कि भाजपाई पार्षद अपनी कुर्सियां छोड़कर मेयर अभिजीत जाटव के आसन के पास आकर हंगामा करने लगे और निगम को बेचने का आरोप लगाने लगे.

Bharatpur: नगर निगम की प्री बजट मीटिंग में हुआ हंगामा, जवाहर नगर योजना में भूखंडों को बेचने का विरोध

Bharatpur News: भरतपुर नगर निगम की बजट मीटिंग फरवरी माह में होनी है लेकिन बजट मीटिंग से पहले ही आज हुई प्री बजट मीटिंग में जमकर हंगामा बरपा,आलम यह रहा कि भाजपाई पार्षद अपनी कुर्सियां छोड़कर मेयर अभिजीत जाटव के आसन के पास आकर हंगामा करने लगे और निगम को बेचने का आरोप लगाने लगे. भाजपाइयों के विरोध को देखते हुए डिप्टी मेयर गिरीश चौधरी व कांग्रेस पार्षद सतीश सोगरवाल को मेयर के बचाव में उतरना पड़ा. लेकिन विरोध इस कदर था कि आखिर में भाजपाई पार्षदों ने प्री बजट मीटिंग का ही बहिष्कार कर मीटिंग छोड़कर चले गए.

दरअसल नगर निगम ने प्री बजट मीटिंग के एजेंडे में अपनी कुछ सम्पतियों को बेचकर निगम की आय बढ़ाने का एजेंडा शामिल किया है. जिसके तहत निगम पुराने फायर स्टेशन,रेलवे स्टेशन चुंगी, सुपर बाजार व जवाहर नगर में भूखंडों की नीलामी की कार्ययोजना है. इसके साथ ही नगर निगम अपना म्यूसिनपल बांड भी जारी करना चाहती है. जिससे नगर निगम की आय में वृद्वि हो सके.लेकिन भाजपाइयों का आरोप है कि कांग्रेस का यह बोर्ड नगर निगम को कंगाल तो पहले ही कर चुका है अब निगम की सम्पतियों को बेचकर अपनी जेबें भरना चाहते है, इसलिये यह कवायद की जा रही है .

ये भी पढ़ें- जयपुर क्राईम: पुलिस की कार्रवाई के बाद इस गैंग का आया पोस्ट, कहा- जंग की नई शुरुआत गोली मारने से ही करेंगे

निगम सीएफसीडी के नाम पर पहले ही निगम को गिरवी रख चुका है. सफाई ठेके में एक कम्पनी विशेष को फायदा पहुंचाया गया ,साथ ही यूडी टेक्स के नाम पर जनता को लूट रहे है.भाजपाई पार्षदों ने मेयर अभिजीत जाटव पर कई गम्भीर आरोप भी लगाए है. वहीं मामले में मेयर अभिजीत जाटव का कहना है कि भाजपा कांग्रेस के कामों को पचा नही पा रही है. कांग्रेस ने ऐतिहासिक काम किया है.

अब जब निगम की आय बढ़ाने की दिशा में कांग्रेस का बोर्ड अहम फेसले ले रहा है तो इनके पेट मे दर्द हो रहा है. खुली नीलामी प्रक्रिया अपनाकर निगम पूर्ण पारदर्शिता से कार्यवाही कर रहा है.

Trending news