Dholpur: 13 साल की बच्ची की वीरता को सलाम, अपनी जान गंवा 3 को दिया जीवनदान
Advertisement

Dholpur: 13 साल की बच्ची की वीरता को सलाम, अपनी जान गंवा 3 को दिया जीवनदान

ग्राम पंचायत विनती पुरा सरपंच राजेश सिकरवार ने बताया कि गांव की 4 से 5 बालिकाएं सोमवार शाम के समय रक्षाबंधन के बाद आने वाले पर्व पर फुलेयां विसर्जन के लिए गई थीं. 

अनिष्का बंटी.

Dholpur: जिले के मनियां थाना क्षेत्र में ग्राम पंचायत विनती पुरा के गांव खूबीपुरा की दो बालिकाओं की नदी में डूबने से मौत हो गई. गांव की बालिकाएं भुजरिया विसर्जन को गई थी. घटना को लेकर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया और सैंकड़ों की संख्या में ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे. दोनों बालिकाओं को नदी में से काफी समय तक तलाश करने के बाद दोनों बालिकाओं के शव बाहर निकाले गए. 

ग्राम पंचायत विनती पुरा सरपंच राजेश सिकरवार ने बताया कि गांव की 4 से 5 बालिकाएं सोमवार शाम के समय रक्षाबंधन (Raksha Bandhan)  के बाद आने वाले पर्व पर फुलेयां विसर्जन के लिए गई थीं. विसर्जन के दौरान 3 अन्य बच्चियां पानी मे बहने लगी. 

नदी में की गई तलाश
इसी दरमियान एक 8 वर्षीय बालिका छवि गहरे पानी में चली गई और पानी में डूबने लगी तो, उसे देख उसके साथ की चचेरी बहन 13 वर्षीय अनुष्का ने उसे बचाने के लिए नदी में कूद गई. इसके चलते वह भी पानी में डूब गई. वहीं, देखते-देखते दोनों बालिकाएं नदी के गहरे पानी में डूब गई, जिससे दोनों की मौत हो गई. 

इधर, मौके पर मौजूद अन्य बालिकाओं और महिलाओं ने शोर मचाया. शोर सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और नदी में तलाश करने के बाद दोनों के शवों को बाहर निकाला गया. वहीं, सरपंच ने बताया कि अनिष्का बंटी जो कि 13 साल की थी और छवि रिंकू जो के 8 साल की थी. दोनों बालिकाओं की नदी में डूबने से मौत हो गई. 

यह भी पढ़ेंः Bharatpur में दर्दनाक हादसा, कार और टैंपो की भिड़ंत में तीन लोगों की मौत, 7 गंभीर घायल

मौके पर पहुंची कलक्टर
वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही मनियां थाना पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों बालिकाओं के शव मनिया अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिए. बता दें कि रक्षाबंधन पर्व के बाद दूसरे दिन फुलेयां विसर्जन करने को नदी तालाब आदि के पानी में की जाती है और इसके बाद हर किसी को फुलेयां प्रेमपूर्वक दी जाती हैं.

जानकारी मिलने पर धौलपुर जिला कलक्टर आरके जायसवाल (RK Jaiswal) और एसपी केसर सिंह शेखावत (SP Kesar Singh Shekhawat) मनियां थाना पहुंचे तथा घटनाक्रम की पूरी जानकारी ली. साथ ही मृतिका बालिकाओं के परिजनों को ढाढ़स बंधाते हुए सांत्वना दी और दोनों मासूम बालिकाओं के शवों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिए. 

Reporter-Bhanu Sharma

Trending news