Sawai Madhopur News: सवाई माधोपुर जिले के खंडार उपखण्ड क्षेत्र में मानसून की दस्तक से पहले प्री मानसून की बारिश ने लोगों को तेज गर्मी और उमस से राहत दी. उपखण्ड क्षेत्र में दोपहर बाद बदले मौसम के बाद तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई. इस दौरान कभी तेज तो कभी धीमी गति से बरसात का सिलसिला करीब 1 घंटे तक चला. उपखण्ड मुख्यालय के बोदल, छाण, पाली गांव सहित उपतहसील क्षेत्र बहरावंडा कलां में बादल जमकर बरसे वहीं तेज हवाओं ने मौसम में ठंडक घोल दी,


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उपखण्ड मुख्यालय क्षेत्र में विगत कहीं दिनों से पड़ रही तेज गर्मी और उमस से उपखण्ड वासी बेहाल थे. दूसरी तरफ क्षेत्र में बिजली कटौती भी लोगों के लिए खासी परेशानी का कारण बनी हुई थी. आज अचानक दोपहर बाद बदले मौसम के मिजाज और घने काले बादलों को देखकर लोगों को बारिश की उम्मीद जगी. बारिश बरसने से तेज गर्मी में लोगों को राहत प्रदान की. 


उपखण्ड क्षेत्र में झमाझम बारिश होने से जहां आम लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली वहीं किसानों के चेहरे पर खुशी झलक पड़ी. वर्तमान में किसानों ने धान की फसल के लिए क्यारियां में धान की पौध बो रखी है जो तेज गर्मी से पीली पड़कर सुख रही थीं लेकिन बरसात होने और तापमान में गिरावट होने से किसानों की धान की पौध तैयार जल्दी होगी.