कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर संजय निरुपम का बड़ा बयान, कहा- यह मांग करने में कोई गुनाह नहीं
Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर संजय निरुपम का बड़ा बयान, कहा- यह मांग करने में कोई गुनाह नहीं

निरुपम ने कहा कि यह वक्त की मांग है कि कांग्रेस के सीनियर लीडर बाहर बातें करने की बजाय पार्टी फोरम पर अपनी बात रखें. 

निरुपम ने कहा कि इस मांग को कांग्रेस वर्किंग कमेटी में उठाना चाहिये.

Bharatpur: भरतपुर में पहुंचे कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर अपने मन की बात कह दी. संजय निरुपम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष परमानेंट निर्वाचित होना चाहिए. यह मांग करने में कोई गुनाह नहीं है, यह प्रक्रिया है. साथ ही उन्होने यह भी कहा कि इस मांग को कांग्रेस वर्किंग कमेटी में उठाना चाहिये. 

निरुपम ने कहा कि यह वक्त की मांग है कि कांग्रेस के सीनियर लीडर बाहर बातें करने की बजाय पार्टी फोरम पर अपनी बात रखें. गुलाम नबी आजाद बहुत सीनियर नेता हैं, उनकी कांग्रेस को लेकर चिंता जायज है. हालांकि, उन्होने यह भी संकेत दिए कि कांग्रेस को सितम्बर तक स्थाई रास्ट्रीय अध्यक्ष मिल जाएगा.

वहीं, कश्मीर फाइल्स फिल्म को लेकर कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने प्रतिक्रिया दी. उन्होने कहा कि कश्मीर फाइल्स में जो सब्जेक्ट मैटर है, वह बहुत महत्वपूर्ण व संवेदनशील है. कश्मीरी पंडितो का 1990 में जो विस्थापन हुआ वह हम सबके लिए चिंता का बात थी. यही कारण था कि यूपीए की मनमोहन सरकार ने साढ़े 5 हजार घर बनाकर दिए.

निरुपम ने कहा कि, मनमोहन सरकार ने कश्मीरी पंडितों के वापस जाने के लिए इंतजाम भी किए. लेकिन फिल्म क्रॉफ्ट के रूप में कश्मीर फाइल देखेंगे तो बहुत बकवास फ़िल्म है. मैंने नहीं देखी दोस्तों ने बताया. बिल्कुल बकवास है. सेकेंड हाफ के बाद बोरियत होती है. लेकिन फिर भी फिल्म चल रही है. 200 करोड़ कमाए है क्योंकि प्रधानमंत्री खुद फिल्म प्रमोट करने उतर गए है.

साथ ही निरूपम ने यह भी कहा कि केंद्रीय मंत्री भी पूरी ताकत से इस फिल्म का प्रचार कर रहे हैं. भाजपा की पूरी विंग इस मे लगी हुई है. भाजपा का कैडर भी यह कर रहा है. परसो नासिक में महिला मोर्चा भाजपा का कैडर दुपट्टा डालकर सिनेमा में गए तो पुलिस ने रोका. 

यह भी पढ़ें: विधानसभा में पेश हुआ नकल विरोधी विधेयक, राजेंद्र राठौड़ ने REET और डीपी जारोली को लेकर कही ये बात

निरूपम के मुताबिक, बीजेपी राजनीतिक तमाशा कर रही है. कश्मीर फाइल्स फिल्म के नाम पर राजनीतिक तमाशा बन रहा है जो दुर्भाग्यपूर्ण है. इसका बुरा असर कश्मीरी पंडितों के जीवन पर पड़ सकता है. जो कि बहुत दुर्भाग्यपूर्ण बात होगी.

रिपोर्ट: देवेन्द्र सिंह

Trending news