Sawai Madhopur: चौथ का बरवाड़ा में चौथ माता मंदिर के पट 20 जनवरी से 22 जनवरी तक रहेंगे बंद
Advertisement

Sawai Madhopur: चौथ का बरवाड़ा में चौथ माता मंदिर के पट 20 जनवरी से 22 जनवरी तक रहेंगे बंद

सवाई माधोपुर जिले के चौथ का बरवाड़ा में मौजूद प्रसिद्ध चौथ माता मंदिर में चतुर्थी पर उमड़ने वाली भीड़ को रोकने के लिए मंदिर ट्रस्ट और प्रशासन ने बड़ा निर्णय लेते हुए 20 जनवरी से 22 जनवरी तक चौथ माता मंदिर के पट बंद रखने पर सहमति जताई है.

Sawai Madhopur: चौथ का बरवाड़ा में चौथ माता मंदिर के पट 20 जनवरी से 22 जनवरी तक रहेंगे बंद

Sawai Madhopur: सवाई माधोपुर जिले के चौथ का बरवाड़ा में मौजूद प्रसिद्ध चौथ माता मंदिर में चतुर्थी पर उमड़ने वाली भीड़ को रोकने के लिए मंदिर ट्रस्ट और प्रशासन ने बड़ा निर्णय लेते हुए 20 जनवरी से 22 जनवरी तक चौथ माता मंदिर के पट बंद रखने पर सहमति जताई है. सवाई माधोपुर जिले का चौथ माता मेला देशभर में ख्याति प्राप्त है और हर वर्ष मेले में लाखों श्रद्धालु माता के दर्शन करने के लिए चौथ का बरवाड़ा पहुंचते हैं. 571 साल में पहली बार संकट चतुर्थी पर चौथ माता के पट बंद रहेंगे. भीड़ को रोकने के लिए चौथ का बरवाड़ा एसडीएम उपेंद्र शर्मा के प्रयास रंग लाये.

जिले में धीरे-धीरे बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण मामलों को लेकर प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैदी दिखा रहा है. सवाई माधोपुर के चौथ का बरवाड़ा स्थित चौथ माता मंदिर में पिछले कुछ दिनों से मंदिर प्रशासन पूरी सख्ती के साथ कोविड-19 की पालना करवाने में जुटा हुआ था. आज एसडीएम चौथ का बरवाड़ा उपेंद्र कुमार शर्मा ने मंदिर प्रबंधन ट्रस्ट से जुड़े लोगों से संपर्क कर मंदिर के पट बंद करने की अपील की थी. 

यह भी पढ़ें: अक्षय ने पत्नी ट्विंकल खन्ना के साथ रणथंभौर में मनाई शादी की 21वीं सालगिरह, दिखी जबरदस्त बॉन्डिंग

प्रशासन की अपील पर मंदिर प्रबंधन ने प्रशासन से बैठकर चौथ का बरवाड़ा स्थित चौथ माता धर्मशाला में बैठक का आयोजन किया और मंदिर में माता के दर्शन के लिए लगने वाली भीड़ को लेकर हर पहलू पर वार्ता की गई. वार्ता के बाद एसडीएम उपेंद्र शर्मा की अपील पर मंदिर प्रबंधन ने चौथ माता मंदिर के पट पूरी तरह से बंद रखने पर सहमति जताई मंदिर प्रबंधन ने 20 जनवरी से 22 जनवरी तक मंदिर के पट पूरी तरह से बंद करने के निर्देश प्रदान कर दिए हैं. मंदिर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए चौथ का बरवाड़ा प्रशासन पूरी तरह से सतर्क था और इसी का नतीजा था कि आज मंदिर प्रबंधन से मिलकर एसडीएम उपेंद्र शर्मा की अपील कारगर साबित हुई और 3 दिनों के लिए मंदिर को पूरी तरह से बंद करने का निर्णय लिया गया. 

यह भी पढ़ें: IG सुरेंद्र कुमार गुप्ता सवाई माधोपुर दौरे पर, कोरोना संक्रमण की स्थिति का लिया जायजा

चौथ माता का मंदिर लाखों लोगों की आस्था का बड़ा केंद्र है. मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ से किसी तरह का कोई संक्रमण न फैले इस को लेकर एसडीएम उपेंद्र शर्मा लगातार कवायद में जुटे हुए थे, वहीं मंदिर ट्रस्ट और जनप्रतिनिधियों से वार्ता के बाद मंदिर के पट तीन दिन तक बन्द करने का निर्णय लेने के बाद स्थानीय पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारियों ने राहत की सांस ली. 

Reporter: Arvind Singh 

Trending news