64 साल से चल रहे जमीन विवाद में देर रात हुआ 7वां मर्डर
Advertisement

64 साल से चल रहे जमीन विवाद में देर रात हुआ 7वां मर्डर

64 साल से चल रहे जमीन विवाद में शनिवार देर रात एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस विवाद में अभी तक 7 लोगों की हत्या हो चुकी है. भरतपुर जिलें में चर्चित नदबई क्षेत्र के गांव दयावली का जमीनी विवाद एक बार फिर सुर्खियों में बन गया.

64 साल से चल रहे जमीन विवाद में देर रात हुआ 7वां मर्डर

Nadbai: 64 साल से चल रहे जमीन विवाद में शनिवार देर रात एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस विवाद में अभी तक 7 लोगों की हत्या हो चुकी है. भरतपुर जिलें में चर्चित नदबई क्षेत्र के गांव दयावली का जमीनी विवाद एक बार फिर सुर्खियों में बन गया. जब देर रात एक युवक की दूसरे पक्ष के लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी. उधर, गोली मारकर युवक की हत्या होने से गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई. गांव में तनाव की स्थिति देख पुलिस जाब्ता मौजूद है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान की पहली ऑनलाइन ठगी पकड़ने वाली पुलिस से मिलिए, चंद दिनों में रिफंड होती है राशि

मृतक युवक प्रदीप सिंह देर रात अपने घर जा रहा. इसी दौरान दूसरे पक्ष के करीब आधा दर्जन लोगों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए युवक पर हमला कर दिया. जिससे युवक की मौके पर मौत हो गई. सूचना पर नदबई व लखनपुर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को कब्जे में लेकर नदबई सीएचसी के मुद्र्वाघर में रखवाया. बाद में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंपा. पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर पुलिस ने खुलासा करते हुए युवक की सिर व पीठ पर गोली लगने से मौत होने के बारे में बताया. उधर, मृतक के पिता भरतसिंह पुत्र किरोरी सिंह ने दूसरे पक्ष के भूपसिंह सहित योगेन्द्र सिंह, लाखन सिंह व महावीर सिंह पुत्र भूपसिंह एवं विशाल सिंह व अभिषेक सिंह पुत्र महावीर सिंह एवं कमलेश पत्नी महावीर सिंह के खिलाफ गोली मारकर हत्या करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में मामला दर्ज कराया. पुलिस ने मामला दर्ज होने पर अलग-अलग टीम गठित कर आरोपियों को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नही मिल सकी.

पुलिस सूत्रों की मानें तो गांव दयावली में स्थित करीब 86 बीघा सिवायचक जमीन पर एक पक्ष से फतेहसिंह व भूपसिंह एवं दूसरे पक्ष से सुगड़ सिंह उर्फ मूला के बीच 1958 से विवाद चल रहा है. विवादित जमीन को लेकर दोनों पक्ष के बीच कई बार लाठी भाटा जंग व फायरिंग हुई. इसी विवाद के दौरान देर रात प्रदीप सिंह की हत्या से पहले फतेह सिंह, चौहान सिंह, सुगड़ सिंह, प्रताप सिंह, विजय सिंह व शोभाराम जाटव की हत्या हो चुकी है. इतना ही नहीं विवादित जमीन को लेकर दोनों पक्ष की ओर से हत्या व हत्या प्रयास सहित अन्य धाराओं में दो दर्जन से अधिक मामलें दर्ज है, लेकिन विवादित जमीन का विवाद थमता नहीं दिख रहा.

Reporter: Devendra Singh

Trending news