Dream 11 गेम से राजस्थान का युवक बना करोड़पति, लत लगने के बाद लोगों ने कही ये बातें
Advertisement

Dream 11 गेम से राजस्थान का युवक बना करोड़पति, लत लगने के बाद लोगों ने कही ये बातें

Dream 11 Game: राजस्थान के भरतपुर में Dream 11 गेम से एक युवक करोड़पति बन गया. जिसके बाद अन्य लोगों को भी इस गेम की लत लग रही है. जब कुछ लोगों से इस पर बात की गई तो जानिए उन्होंने क्या कहा?

 

Dream 11 गेम से राजस्थान का युवक बना करोड़पति, लत लगने के बाद लोगों ने कही ये बातें

Bharatpur: राजस्थान के भरतपुर जिले के गांव माडपुरा निवासी खेम सिंह ने आईपीएल के दौरान खेले जाने वाले ड्रीम इलेवन (Dream 11) गेम में 2 करोड़ रुपए जीते. इसके बाद सैकड़ों युवाओं को इस गेम की आदत लग रही है.

ऐसे युवाओं का कहना है कि वह भी खेम सिंह की तरह किस्मत को आजमा रहे हैं. वहीं इनमें से कुछ युवा तो ऐसे हैं जो इस गेम को खेलने के लिए उधार पैसे ले रहे हैं. बता दें कि यह एक ऐसा गेम ऐसा है कि अगर एक बार इसकी आदत लग गई तो इसके इससे छुटकारा पाना मुश्किल बताया जाता है.

वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस गेम के चलते अपना सब कुछ खो चुके हैं.वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनको सफलता नहीं मिली तो उन्होंने इसे खेलना बंद कर दिया. 

हजारों रुपए किए खर्च

भरतपुर निवासी राधेश्याम शर्मा का कहना है कि वह राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल के पद पर हैं. उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले ये जानकारी मिली कि भरतपुर के एक युवक ने 2 करोड़ रुपये गेम के जरिए जीते. जिसके बाद उन्होंने भी आईपीएल ड्रीम 11 में अपनी किस्मत अजमानी चाही.

उन्होंने बताया कि वह पिछले तीन दिन में 6100 रुपये खर्च कर चुके हैं. जब उनको इस बात का एहसास हुआ कि ये गेम बर्बाद कर सकता है तो उन्होंने इस गेम की ऐप को मोबाइल से डिलीट कर दिया. जिसके बाद वह मानसिक राहत महसूस कर रहे हैं. साथ ही वह सलाह देते हैं कि जो लोग इस गेम के आदी हैं वह इसकी लत से छुटकारा पाएं.

वहीं एक अन्य युवक बंटी का कहना है कि वह पिछले 4 साल से दिल्ली में हैं और वहां मजदूरी करते हैं. जब उन्हें भरतपुर के युवक द्वारा करोड़ों रुपए जितने की जानकारी मिली तो उनके मन में भी लालच आया. जिसके बाद वह इस गेम को खेलने लग गए. उन्होंने बताया कि वह  अब तक 3600 रुपये खर्च कर चुके हैं लेकिन जब उन्हें ये एहसास हुआ कि ये गेम बर्बाद कर सकता है तो उन्होंने इस गेम को खेलना छोड़ दिया.

यह भी पढ़ेंः  Health Tips: ये पढ़ प्याज खाने से करने लगेंगे परहेज!

यह भी पढ़ेंः JEE Main 2023 Result Live: जेईई मेन रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट,कभी-भी आ सकता है, jeemain.nta.nic.in पर रखें नजर

ये भी पढ़ें-  Tonk News: दो समुदाय के बीच हुए तनाव में 35 लोग राउंडअप, BJP टीम पहुंचेगी मालपुरा

Trending news