भीलवाड़ा: तीन साल की लड़की को गर्म लोहे से दागा, अब बाल कल्याण समिति ने लिया संज्ञान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1485664

भीलवाड़ा: तीन साल की लड़की को गर्म लोहे से दागा, अब बाल कल्याण समिति ने लिया संज्ञान

 जिले में अंधविश्वास के नाम पर मासूमों पर गर्म सलाखों का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है.

भीलवाड़ा: तीन साल की लड़की को गर्म लोहे से दागा, अब बाल कल्याण समिति ने लिया संज्ञान

भीलवाड़ा: जिले में अंधविश्वास के नाम पर मासूमों पर गर्म सलाखों का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिले के शाहपुरा थाना क्षेत्र के चलानिया गांव की एक 3 साल की मासूम बच्ची को उसी के परिजनों ने गर्म सलाखों से दाग दिया इसके बाद उसकी हालत बिगड़ने पर उसे महात्मा गांधी चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है.

महात्मा गांधी चिकित्सालय पी आई सी यू वार्ड से सूचना मिलने पर भीलवाड़ा बाल कल्याण समिति अध्यक्ष गिरीश कुमार पांडेय के आदेशानुसार सदस्य फारुख खान पठान महात्मा गांधी चिकित्सालय शिशु वार्ड पी आई सी यू मे पहुचकर बालिका से मिले और उसके स्वास्थ्य की जानकारी ली.

पठान ने बालिका के परिजन से बात की पता लगा कि भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा थाना क्षेत्र के चलानिया गांव में तीन माह पहले बालिका को साँस लेने मे परेशानी होने पर परिवार की वृद्ध महिला ने बालिका के पेट पर दो जगह डाम लगाये, डाम के कुछ दिनों पश्चात बालिका की हालत बिगड़ने पर पर माता पिता उसे भीलवाड़ा महात्मा गांधी चिकित्सालय में इलाज के लिए भर्ती कराया .

पठान ने माता पिता के बयान लेखबद्ध कर शिशु को अपने विशेष देखरेख संरक्षण में ले लिया है, आगे की कार्रवाई चेयरमैन गिरीश कुमार पांडेय एवम समिति के निर्देश अनुसार की जाएगी. शिशु विशेषज्ञ चिकित्सक के अनुसार बच्ची कुपोषित है उस की हालत गंभीर बनी हुई है, श्वास लेने में तकलीफ है. समिति द्वारा परिजनों को भविष्य मे डाम नही लगाने के लिए पाबंद किया गया है, इससे होने वाली क्षति एंव डाम लगाना कानूनन अपराध है एंव ऐसा करने वाले व्यक्ति को सजा का प्रावधान है, उसके बावजूद भीलवाड़ा जिले में अंधविश्वास के नाम पर मासूमो को गर्म सलाखों से दागने का यह खेल रुक नही रहा.

Reporter- Dilshad Khan

Trending news