Bhilwara: नगर परिषद द्वारा मानसून सीजन से पहले सभी सीवरेज नालों की सफाई और बारिश को लेकर किए गए कार्यों की पोल एक ही दिन की बारिश में खुल गई है. शनिवार को जिला मुख्यालय पर हुई अच्छी बारिश के बाद शहर की कई कॉलोनियों जलमग्न हो गई है. इसके साथ ही कई सीवरेज नाले ब्लॉक होने से उनका पानी भी सड़कों पर भर गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहली बारिश में नगर परिषद की खुली पोल
यह हालात भीलवाड़ा शहर के कई हिस्सों में देखने को मिल रहे हैं. इस जलमग्न स्थिति के बाद अब लोगों का आक्रोश भी साफ तौर पर दिख रहा है. कई घरों में बारिश का पानी घुस जाने से आमजन को काफी नुकसान भी हुआ है. भीलवाड़ा शहर के बसंत विहार, विजय सिंह पथिक नगर और बस स्टैंड रोड पर जलभराव की स्थिति भयंकर रूप ले चुकी है. सबसे बड़ी बात यह है कि इन सड़कों पर कई गड्ढे भी खोद कर रखे हैं, जिन्हें भरा नहीं गया है. ऐसे में अब वाहन चालक और पैदल चलने वाले लोग भी इन सड़कों पर चलने से डर रहे हैं और यह हादसे के सबक भी बने हुए हैं.


बारिश के चलते शहर के मोहल्लों में करीब 3 से 4 फीट पानी भरा
आपको बता दें कि शनिवार की दोपहर भीलवाड़ा शहर में बारिश का दौर शुरू हुआ. एक ही दिन में हुई इतनी बारिश के चलते शहर के मोहल्लों में करीब 3 से 4 फीट पानी भर गया है और यह लोगों के घरों में घुस गया. मोहल्ले के लोगों का आरोप है कि मोहल्लों में बनाई गई सड़कें बेतरतीब तरीके से बनाई गई है. इसके साथ ही यहां के सीवरेज नालों की सफाई भी सही नहीं हुई है. इस कारण से बारिश में यह स्थिति उत्पन्न हो गई है. इसके अलावा भीलवाड़ा शहर के कई हिस्सों से रेलवे पटरी के अंडर ब्रिज भी निकल रहे हैं. इन अंडर ब्रिज में भी पानी भर जाने से लोगों को उन्हें पार करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.


लोग मकानों में कैद होकर रह गए
शहर की छिपा बिल्डिंग, वीर सावरकर चौक, पुर रोड, कॉलेज मार्ग सहित कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया है. वहीं सीवरेज के कार्य के चलते गंगापुर चौराहे पर एक तरफा मार्ग होने से यातायात प्रभावित हुआ है, आजाद चौक इलाके में कई दुकानों में पानी घुस गया दुकानदारों का आरोप है कि नगर परिषद की सफाई व्यवस्था ठीक नहीं होने से पानी की निकासी नहीं हो पा रही है. ऐसे में दुकानदारों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है. नेहरू रोड पर तेज अंधड़ के साथ उड़े टीन टप्पर के कारण एक कार के शीशे भी टूट गए जबकि सब्जी मंडी में एक पेड़ धराशाई हो गया. तेज हवाओं के चलते कई दिन तक पर और बोर्डिंग भी उड़ गए.


ये भी पढ़ें- भीमगंज थाना क्षेत्र में फोम के गोदाम में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी


उधर, गांधीनगर स्थित बसंत विहार कॉलोनी में बरसाती नाले को बंद कर देने से कई मकानों में पानी भर गया है और लोग मकानों में कैद होकर रह गए हैं. यहां रहने वाले व्यक्ति ने बताया कि उनके मकान के बाहर 5 फीट तक पानी भरा हुआ है. इससे घर के बाहर नहीं निकला जा सकता. सड़क पर खड़े कुछ वाहनों के भी डूबने की खबर है. पानी भरने की सूचना पर आयुक्त दुर्गा कुमारी और सभापति राकेश पाठक भी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया.


अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें