एक दिवसीय दौरे पर भीलवाड़ा पहुंचेंगे CM अशोक गहलोत, इन कार्यक्रमों में लेंगे भाग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1351333

एक दिवसीय दौरे पर भीलवाड़ा पहुंचेंगे CM अशोक गहलोत, इन कार्यक्रमों में लेंगे भाग

राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने कहा कि भीलवाड़ा जिले भीलवाड़ा जिले के मांडलगढ़ में आयोजित होने वाले राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल खुद प्रतियोगिता के समापन में प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भाग लेंगे.

CM अशोक गहलोत

Bhilwara: प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक दिवसीय दौरे पर कपड़ा नगरी भीलवाड़ा आ रहे हैं. 16 सितंबर को सीएम के प्रस्तावित दौरे को लेकर राजस्व मंत्री रामलाल जाट की अध्यक्षता में जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक सहित विभागीय अधिकारियों के साथ तैयारियों को लेकर बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें 16 सितंबर को भीलवाड़ा जिले के मांडलगढ़ में आयोजित होने वाले राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक के समापन समारोह की तैयारियों और व्यवस्थाओं की समीक्षा की गई.

यह भी पढ़ें- Bhilwara: बच्चों को जन्मजात ह्रदय रोग से मिलेगी निजात, सरकार वहन करेगी सर्जरी का खर्च

राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने कहा कि भीलवाड़ा जिले भीलवाड़ा जिले के मांडलगढ़ में आयोजित होने वाले राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल खुद प्रतियोगिता के समापन में प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भाग लेंगे, इसको लेकर जिला कलेक्ट्रेट जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक के साथ व्यवस्था और तैयारियों को लेकर विशेष चर्चा की गई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा चलाए जा रहे इस मुहिम से पूरी दुनिया में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में राजस्थान का नाम हो रहा है. इसी तरह भीलवाड़ा मै ग्रामीण ओलंपिक में 2 लाख 25 हजार 578 लोगों का पंजीयन होके भाग ले रहे हैं. राजस्थान का यह बड़ा आकड़ा है और प्रदेश में भीलवाड़ा पहले नंबर पर रहा है. इस खेलकूद प्रतियोगिता से बच्चों का मन खेलकूद में जुड़ा रहेगा, जिससे सोशल मीडिया से बच्चों में दूरी आएगी और एक जुटता आएगी.

उन्होंने कहा कि राजीव गांधी ग्रामीण ओलिंपिक खेलों के माध्यम से लोग धर्म, जाति, विचारधारा और आपसी मतभेदों से ऊपर उठकर खेल भावना के साथ खेलों के सफल आयोजन में भागीदारी निभा रहे हैं. पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी ने भारत में संचार क्रांति लाने के लिए अभूतपूर्व कार्य किया. साथ ही देश में खेलों को स्थापित करने में भी उन्होंने महत्वपूर्ण योगदान दिया. उन्होंने देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए जाति, धर्म, लिंग और अन्य भेदभावों को खत्म करने के लिए लगातार प्रयास किए.

जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने खेलों के महाकुंभ में व्यवस्थाओं, लोगों में उत्साह को देखकर और खेल भावना के साथ खेलों के आयोजन करवाने पर आयोजकों को बधाई दी. जिला कलेक्टर ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान विभिन्न स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं उजागर हुई. साथ ही बच्चों का खेलना कूदना भी कम हो गया. उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राज्य सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का भव्य आयोजन हो रहा है, जो संभवतः विश्व में कहीं नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि खेल भावनाओं के साथ खेलें.

Reporter: Mohammad Khan

जयपुर की खबरों के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें- सीएम गहलोत पहुंचे दूदू, निशाना साध केंद्र सरकार से ERCP की कर रहे मांग

Chanakya Niti : ये है स्वार्थी और धोखेबाज स्त्री की पहचान, आप भी परख लें एक बार

Trending news