सहाड़ा: जी राजस्थान की खबर का असर, 2 साल बाद नींद से जागा प्रशासन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1285002

सहाड़ा: जी राजस्थान की खबर का असर, 2 साल बाद नींद से जागा प्रशासन

सोमवार को सूरत सिंह जी का खेड़ा में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय की जर्जर हालत के बाद ग्रामीणों ने विरोध स्वरूप विद्यालय में अध्यनरत बालकों की छुट्टी करवा दी और विद्यालय परिसर पर ताले जड़ दिए थे. जिसे जी राजस्थान न्यूज़ ने प्रमुखता के साथ दिखाया था. जिसके बाद मौके पर पहुंचे शिक्षा विभाग व प्रशासन के अधिकारियों ने ग्रामीणों से वार्ता कर स्कूल के ताले खुलवाए.

प्रदर्शन करते ग्रामीण

Bhilwara: जिले की सहाड़ा विधानसभा के गंगापुर में 1 अगस्त को निकटवर्ती ग्राम सूरत सिंह जी का खेड़ा में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय का भवन जर्जर हालत में होने व 2 वर्ष से शिकायतों के बावजूद भी कोई कार्यवाही नहीं होने के विरोध के चलते, ग्रामीणों ने विद्यालय में छुट्टी करवाकर तालाबंदी कर दी.

ग्रामीण रतन सिंह ने बताया कि विद्यालय भवन की खस्ता हालत होने के कारण विगत 2 वर्षों वर्षों से क्षेत्र के आला अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को लगातार शिकायत पत्र दिए जा रहें हैं लेकिन कोई सुध नहीं ले रहा है. विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजमल खटीक द्वारा भी भवन की जर्जर हालत के बारे में उच्च अधिकारियों को सूचना दी गई, लेकिन 2 वर्ष बीत जाने के बावजूद भी हालत नहीं सुधारी गई और विद्यालय को अन्य भवन में स्थानांतरित भी नहीं किया गया. 

ग्रामीणों ने सोमवार को विद्यालय में पहुंचकर, बालकों की छुट्टी करवाकर विद्यालय भवन पर ताले लगाकर विरोध दर्ज किया. प्रदर्शन के दौरान गांव में विद्यालय के लिए नया भवन बनाने की मांग की गई. ग्रामीणों व जनप्रतिनिधियों ने लगाया क्षेत्र के आला अधिकारियों पर सुनवाई नहीं करने का आरोप. मामले की सूचना मिलने पर उपखंड अधिकारी राजेश सुवालका ने शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को सूरत सिंह जी का खेड़ा मौके पर रवाना किया. अधिकारी मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों से वार्ता कर समस्या का समाधान करेंगे.

ज़ी राजस्थान न्यूज़ की खबर का हुआ असर

सोमवार को सूरत सिंह जी का खेड़ा में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय की जर्जर हालत के बाद ग्रामीणों ने विरोध स्वरूप विद्यालय में अध्यनरत बालकों की छुट्टी करवा दी और विद्यालय परिसर पर ताले जड़ दिए थे. जिसे जी राजस्थान न्यूज़ ने प्रमुखता के साथ दिखाया था. जिसके बाद मौके पर पहुंचे शिक्षा विभाग व प्रशासन के अधिकारियों ने ग्रामीणों से वार्ता कर स्कूल के ताले खुलवाए. बड़ी कक्षा के विद्यार्थियों के बैठने के लिए विद्यालय परिसर में बने हुए टीन सेट में व्यवस्था की गई. वहीं छोटी कक्षा में अध्यनरत छात्र-छात्राओं के बैठने के लिए निकट देवस्थान पर अल्टरनेट व्यवस्था की गई.

अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सहाड़ा माधव सिंह बड़वा ने बताया कि सोमवार को राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सूरत सिंह जी का खेड़ा में भवन की जर्जर हालत होने से ग्रामीणों ने तालाबंदी कर दी थी. मौके पर ग्रामीणों से वार्ता कर समस्या का समाधान किया गया और तालाबंदी खुलवाई गई. स्कूल भवन काफी पुराना बना हुआ है, स्कूल में केवल मात्र दो कमरे बने हुए हैं, छात्रों की संख्या अधिक हैं जिससे स्कूल भवन छोटा पड़ रहा है, पूर्व में भी नए भवन की स्वीकृति हुई थी लेकिन टेंडर नहीं होने के कारण भवन निर्माण नहीं हो सका. पुनः नया भवन बनवाने के लिए प्रस्ताव बनवा कर अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक भीलवाड़ा के पास भिजवाया जाएगा.

Reporter - Dilshad Khan

Aaj Ka Rashifal: आज के दिन वृश्चिक राशिवालों को बिजनेस में लगेगा घाटा, तुला को मिलेगें जॉब के नए ऑफर

Heavy Rain: हनुमानगढ़ में आफत की बारिश, पूरा शहर हुआ जलमग्न, बाजार हुए बंद

 

Trending news