शर्मनाक! भीलवाड़ा में मृत गोवंश को टेंपो से बांधकर घसीट कर ले गया पालिका, वीडियो वायरल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1360334

शर्मनाक! भीलवाड़ा में मृत गोवंश को टेंपो से बांधकर घसीट कर ले गया पालिका, वीडियो वायरल

एक तरफ देश में गौवंश के संरक्षण की बात कही जाती है. तो दूसरी ओर इन दिनों लंपी रोग के चलते गौवंश अपने उपचार के लिए परेशान है.

शर्मनाक! भीलवाड़ा में मृत गोवंश को टेंपो से बांधकर घसीट कर ले गया पालिका, वीडियो वायरल

Bhilwada: एक तरफ देश में गौवंश के संरक्षण की बात कही जाती है. तो दूसरी ओर इन दिनों लंपी रोग के चलते गौवंश अपने उपचार के लिए परेशान है. गौवंश सरंक्षण अधिनियम जैसे कानून प्रभावी होने के बाद भी भीलवाड़ा जिले के जहाजपुर नगर पालिका क्षेत्र में गौवंश की मृत्यु के बाद उसके शव के साथ किए गए व्यवहार को लेकर कस्बे में चर्चा का विषय बना हुआ है. हुआ यूं कि नगर पालिका के एक वाहन आटो टीपर के पीछे मृत गौवंश को बांध कर उसे घसीटने का विडियो वायरल हो रहा है. इस विडियो के वायरल होने के बाद नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी ने पालिका के जमादार को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

जहाजपुर के किसी मोहल्ले में गाय के मारे जाने के बाद मृत गाय को ऑटो टीपर के पीछे रस्सी से बांध कर घसीटते हुए डंपिग यार्ड की ओर ले जाते हुए का विडियो को किसी ने वायरल कर दिया. इस विडियो के वायरल होने के बाद कस्बे में राजनीतिक सियासत शुरू हो गयी. लोगों का आरोप है कि नगर पालिका द्वारा मृत गाय को इस प्रकार घसीट कर ले जाना निंदनीय है.

नगर पालिका प्रशासन को भी इस संबंध में शिकायत दर्ज कराने के बाद अधिशाषी अधिकारी ने पालिका के जमादार विजेंद्र घारू को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. नोटिस में कहा है कि गौवंश को घसीटना निंदनीय है. नोटिस में जमादार के खिलाफ पालिका अधिनियम के तहत कार्रवाई करने की चेतावनी देते हुए कहा है कि 24 घंटे में प्रत्युत्तर देवे अन्यथा कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

Reporter- Dilshad Khan

ये भी पढ़ें- सड़क से सदन तक हल्लाबोल: BJP का गहलोत सरकार के खिलाफ पैदल मार्च, पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

ये भी पढ़िए- नीमकाथाना: बलात्कार और पॉस्को मामले में पाटन पुलिस ने की कार्रवाई, दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

Trending news