Bhilwara: इस वजह से बेटे ने ही मां को उतार दिया था मौत के घाट, हॉस्पिटल में कहा- सांप ने काट लिया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1763005

Bhilwara: इस वजह से बेटे ने ही मां को उतार दिया था मौत के घाट, हॉस्पिटल में कहा- सांप ने काट लिया

Bhilwara Murder:  शाहपुरा में बेटे ने मां की बातों से तंग आकर हत्या कर दी. घटना 29 जून की बताई जा रही है. रहड़ गांव में हुई इस हत्या से हर कोई हैरान है. मां की बात सुनकर बेटा इतना आजीज हो गया कि गुस्से में आकर बेटे ने मां का गला ही दबाकर मार दिया. 

Bhilwara: इस वजह से बेटे ने ही मां को उतार दिया था मौत के घाट, हॉस्पिटल में कहा- सांप ने काट लिया

Bhilwara Murder:  शाहपुरा में बेटे ने मां की बातों से तंग आकर हत्या कर दी. घटना 29 जून की बताई जा रही है. रहड़ गांव में हुई इस हत्या से हर कोई हैरान है. इस मां ने अपने बेटे की शादी में बहु को मुंह दिखाई में एक तोला सोना दिया था, जबकि बेटी की शादी में कुछ नहीं दे पाई, इस बात की चिंता मां को सताए जा रही थी. मां इस बात को लेकर बेटे को आए दिन ताने दिया करती कि तूने अपनी बहन को दहेज में कुछ भी नहीं दिया. इस बात से बेटा इतना आजीज हो गया कि गुस्से में आकर बेटे ने मां का गला ही दबाकर मार दिया. 

बेटे ने मां का गला दबाकर की हत्या 

दरअसल 29 जून को हत्यारा बेटा रुस्तम को उसकी मां शहनाज बानो ने एक ताेला सोने की बात को लेकर कहासुनी हो गई.  इस पर रुस्तम का गुस्सा सातवें आसमान पर सवार हो गया. बेटे रुस्तम के दिमाग में ऐसी सनक पैदा हुई कि मां को अपने घर से करीब 300 मीटर दूर बाड़े में ले गया.  रुस्तम के दिमाग में अचानक रचा गया खेल इतना खौफनाक था कि मां को बंधी हुई गाय को पानी पिलाने के लिए कहा.

मां के गले में गमछा डाल जोर से खींच दिया

जैसे ही मां शहनाज बानो गाय को खोलने के लिए नीचे झुकी तो बेटे ने मां को जोरदार तरीके से लात मारी. इससे वह धड़ाम से नीचे गिर गई. इसके बाद रुस्तम ने मां के गले में गमछा डाल जोर से दबाकर खींच दिया. इससे मां के गले की हड्‌डी पल भर में ही टूट गई. इसके बाद रुस्तम में नाक पर हाथ लगाकर चेक किया कि सांस तल रही है या नहीं, जब भरोसा हो गया की मां मर चुकी है तो इसे कैसे ठीकाना लगाया जाए ताकि किसी को शक ना हो इसका प्लान तैयार किया. 

बोला- मेरी मां को सांप ने डस लिया

घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी रुस्तम ​​​​​दौड़ता हुआ घर पहुंचा और पिता को कमरे में बंद कर बाहर से कुंडी लाग दी. ताकि पिता बाहर निकल पाएं. इसके बाद वो  वापस लौटकर मृत मां को जिला अस्पताल लेकर पहुंचा और डॉक्टरों को कहा कि मेरी मां को सांप ने डस लिया है. 

डॉक्टर को कहा, देखो ना मां को सांप ने काट लिया

जब डॉक्टर ने देखा तो पहली बार में  गले पर निशान देख शक हुआ. डॉक्टर को बॉडी पर कहीं सांप कांटने का निशान नहीं मिला. गले के ऊपर निशान जरूर दिखा व गले की हड्डी भी टूटी हुई थी. इसके बाद डॉक्टर शक और भी गहरा हो गया. इस पर जिला अस्पताल के डॉक्टर हरपाल मीणा ने थानाधिकारी राजकुमार नायक को मामले की जानकारी दी.

पुलिस ने शक के आधार पर हॉस्पिटल में ही आरोपी रुस्तम को पकड़कर कड़ाई से पूछताछ किया तो झट से सबकुछ उगल दिया. पुलिस ने जब सख्ती दिखाई और हड़काया तो फूट फूटकर रोने गला. रोते रोते कहने लगा मेरी मायी आ जा रे..., हाथ जोड़ कहने लगा मेरे से बड़ी गलती हो गई.

ताना बना हत्या की वजह

आरोपी रुस्तम ने आगे बताया कि मेरी छोटी बहन शबनम (16) और मेरी करीब दो साल पहले आटा-साटा में शादी हुई थी. मां ने एक तोला सोना मेरी पत्नी को दे दिया. लेकिन छोटी बहन शबनम कोई भी सोने का जेवर नहीं दिया. इस बात को लेकर बार-बार कहासुनी होती और मां ताना देती थी. इससे उसका दिमाग में गुस्सा  सवार हो जाता था. आए दिन तानों से वह काफी परेशान रहने लगा था.

शाहपुरा के पुलिया गेट स्थित एक वर्कशॉप पर टायर रिट्रेडिंग का कार्य करता है. लेकिन बाद में अमल खाने से वह काम धंधा छोड़ कर घर पर ही रहने लग गया था तथा मानसिक स्थिति भी ठीक नहीं रहता था. उपर से मां का ताना सुनकर सिर पर भूत सवार हो गया.

 

Trending news