बारिश और अंधड़ ने गांव में मचाई जमकर तबाही, भूकंप के झटको की भी आशंका
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1203168

बारिश और अंधड़ ने गांव में मचाई जमकर तबाही, भूकंप के झटको की भी आशंका

भीलवाड़ा के कोटड़ी क्षेत्र के गेंदलिया ग्राम पंचायत के रेणवास गांव में कल हुई तेज बारिश और अंधड़ ने लोगों को खासा नुकसान पहुंचाया. बारिश और अंधड़ ने गांव में जमकर तबाही मचाई, जिससे 400 घरों की आबादी वाले गांव में 150 के करीब घरों को नुकसान पहुंचाया.

बारिश और अंधड़ ने गांव में मचाई जमकर तबाही, भूकंप के झटको की भी आशंका

Jahazpur: भीलवाड़ा के कोटड़ी क्षेत्र के गेंदलिया ग्राम पंचायत के रेणवास गांव में कल हुई तेज बारिश और अंधड़ ने लोगों को खासा नुकसान पहुंचाया. बारिश और अंधड़ ने गांव में जमकर तबाही मचाई, जिससे 400 घरों की आबादी वाले गांव में 150 के करीब घरों को नुकसान पहुंचाया. अंधड़ से कई लोगों के आशियाने धराशाई हो गए, तो कई जगहों पर दीवारें गिर गई. कई घरों और बाड़े में लोहे और सीमेंट के टिन शेड टूट कर दूसरी गली, मोहल्ले, घरों में जाकर गिर गए थे, जिसके लगने से एक बुजुर्ग घायल हो गया था. 

यह भी पढ़ें: जानिए कब से शुरू होगा नौतपा, लेकिन उससे पहले होगी झमाझम बारिश

वहीं, टिन शेड की चपेट में आने से कई जानवर चोटिल हो गए. ग्रामीण सांवरमल तेली ने बताया कि आज कोटड़ी उप प्रधान कैलाश चंद्र सुथार ने रेणवास गांव में पहुंचकर पीड़ित लोगों से घरों में जाकर मिले और उनके घरों में हुए नुकसान के बारे में जानकारी ली. जिस दौरान लोगों ने अपनी पीड़ा उप प्रधान को बताइए. तहसीलदार, पटवारी, ग्राम विकास अधिकारी को रिपोर्ट भेजी गई. नुकसान का आकलन कर पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा और राहत दिलाई जाएगी. तेज अंधड़ और बारिश के साथ भूकंप के झटके होने की भी आशंका है, जिस का भौतिक सत्यापन कराई जाएगी. उप प्रधान सुथार के साथ पंचायत समिति सदस्य दिलीप सिंह, ग्राम विकास अधिकारी सुशीला योगी मौके पर जायजा लेने पहुंची.

गांव में काफी घरों में नुकसान हुआ. जिनका सर्वे कर संबंधित विभागों को जानकारी भेज दी गई, सबसे अधिक गरीब परिवार के लोगों के घरों में नुकसान हुआ. वहीं, पीड़ितों के घरों में हुए नुकसान का आकलन कर उनके नुकसान की भरपाई करवाई जाएगी और सरकार से जो भी मदद मिलेगी वह मदद मुहैया करवाई जाएगी. जिस प्रकार मकान गिरे, वो अंधड़ और बारिश के साथ भूकंप के झटके लगने की आशंका है, जिसकी जिसका भौतिक सत्यापन करवाई जाएगी.

Trending news