भीलवाड़ा : पुजारी ने लड़की के साथ किया दुष्कर्म, पुलिस ने गिरफ्तार किया खाया ये बीज, जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1505288

भीलवाड़ा : पुजारी ने लड़की के साथ किया दुष्कर्म, पुलिस ने गिरफ्तार किया खाया ये बीज, जानिए पूरा मामला

Bhilwara News : राजस्थान में भीलवाड़ा के घोड़ास गांव के हनुमान मंदिर से पुजारी सरजूदास महाराज को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उस पर आरोप है कि उसने नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म किया.

भीलवाड़ा : पुजारी ने लड़की के साथ किया दुष्कर्म, पुलिस ने गिरफ्तार किया खाया ये बीज, जानिए पूरा मामला

Bhilwara Crime news : भीलवाड़ा जिले के मांडल थाना क्षेत्र में स्थित घोड़ास गांव के प्रसिद्ध डांग के हनुमान मंदिर के महंत सरजूदास महाराज को बुधवार सुबह नाबालिग के साथ दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया. आश्रम से ले जाने के बाद महाराज ने कोई संदिग्ध बीज का सेवन कर लिया इस पर पुलिस ने उन्हें महात्मा गांधी अस्पताल के आईसीयू वार्ड में ऐहतियात के तौर पर भर्ती कराया है.

हनुमान वाटिका से किया गिरफ्तार

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंचल मिश्रा ने बताया कि डांग के हनुमान मंदिर के महंत सरजूदास महाराज को पोक्सो एक्ट के तहत हनुमान वाटिका से गिरफ्तार किया गया है. महाराज को गिरफ्तार करने से पहले वाटिका के पास तीन अलग-अलग गाड़ियां खड़ी हुई थी. इनमें से एक गाड़ी में सरजूदास महाराज को बिठाकर पुलिस अपने साथ ले गई. वहीं मांडल थाने पर एहतियात के तौर पर विभिन्न थानों के जाप्ते के साथ ही रिजर्व पुलिस बल तैनात किया गया है. हनुमान वाटिका घोड़ास के बाहर भी पुलिस बल तैनात किया गया है.

ये भी पढ़ें- हनुमान बेनीवाल का बयान, भंवरी कांड में CBI जांच तो पेपर लीक में क्यों नहीं, बोले- नांवा में बैठा MLA चला रहा पूरी सरकार

आधा दर्जन थानों की फॉर्स तैनात

दरअसल घोड़ास डांग के हनुमान जी के महंत सरजूदास पर एक नाबालिग बालिका के साथ यौन शौषण का मामला दर्ज करवाया गया था जिसके चलते मांडल पुलिस ने महंत को गिरफ्तार किया है. वहीं किसी प्रकार के विरोध की संभावना के चलते एहतियात के लिए आसींद , बागौर, पुर, करेड़ा , बनेड़ा , रायला आदि थाने के जाप्ते के साथ ही रिजर्व पुलिस बल अलसुबह से ही थाने पर तैनात किया गया है. एडिशनल एसपी मिश्रा और गोवर्धन लाल के साथ ही मांडल डिप्टी सुरेन्द्र कुमार, थानाधिकारी विनोद कुमार मीणा ने मोर्चा संभाल रखा है. मामले की जांच पड़ताल उप अधीक्षक सुरेन्‍द्र कुमार कर रहे है. गि‍रफ्तारी में उनकी अहम भूमि‍का है.

उधर गिरफ्तारी के बाद पुलिस सरजू दास महाराज को लेकर महात्मा गांधी अस्पताल पहुंची जहां उन्हें आईसीयू वार्ड में भर्ती किया गया है. 

सरजूदास ने खाया संदिग्ध बीज

डिप्टी सुरेंद्र कुमार का कहना था कि सरजूदास महाराज ने कोई संदिग्ध बीज का सेवन कर लिया. इसके बाद पुलिस उन्हें ऐहतियात के तौर पर अस्पताल लाई है और भर्ती कराया है लेकिन अभी ये साफ नहीं हो पाया कि उन्होंने कौनसे बीज का सेवन किया. क्या वह जहरीला है ? डॉक्टर दौलत मीणा व अन्य महाराज की स्थिति पर निगाह रखे हुए है. वहीं अस्पताल के बाहर और आईसीयू वार्ड के प्रवेश द्वार पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया.

ये भी पढ़ें - तांत्रिक ने महिला टीचर को दिखाया मायाजाल, 5 लाख की ठगी अब पूरे परिवार को खत्म करने की मिल रही धमकी

डांग के हनुमान मंदिर के महाराज सरजूदास पर एक महिला ने पिछले दिनों एसिड फैंककर जलाने का भी आरोप लगाया है. महिला को जली हुई हालत में पिछले दिनों उपचार के लिए महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया था. इस मामले का भी अभी खुलासा नहीं हो पाया था कि एक नाबालिग ने महाराज पर कुटिया में ही दुष्कर्म करने का आरोप लगा दिया. अब उनकी गिरफ़्तारी चर्चा का विषय बनी हुई है. ( Reporter - Dilshad Khan )

Trending news