शाहपुरा: ग्रामीण ओलंपिक मैदान में जमकर बरसे डंडे और कुर्सियां, गजेंद्र सिंह शेखावाटी ने उड़ाया मजाक
topStoriesrajasthan

शाहपुरा: ग्रामीण ओलंपिक मैदान में जमकर बरसे डंडे और कुर्सियां, गजेंद्र सिंह शेखावाटी ने उड़ाया मजाक

हंगामा खिलाड़ियों के बीच होने के बजाय दर्शकों और आयोजकों के बीच हुआ पर देखते-देखते हंगामा खेल मैदान पर लाठी-भाटा जंग में बदल गया.

शाहपुरा: ग्रामीण ओलंपिक मैदान में जमकर बरसे डंडे और कुर्सियां, गजेंद्र सिंह शेखावाटी ने उड़ाया मजाक

Shahpura: फूलियाकलां उपखंड क्षेत्र के अरवड़ ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल 2022 में आज समापन के दिन महिला वर्ग के कबड्डी खेल के फाइनल मैच के दौरान हंगामा हो गया. 

हंगामा खिलाड़ियों के बीच होने के बजाय दर्शकों और आयोजकों के बीच हुआ पर देखते-देखते हंगामा खेल मैदान पर लाठी-भाटा जंग में बदल गया. बाद में पुलिस के मौके पर पहुंच कर दर्शकों को मैदान से खदेड़े जाने पर मामला शांत हुआ. 

फूलियाकलां थाना क्षेत्र के अरवड़ ग्राम पंचायत में आयोजित हुए ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक के दौरान आज महिला वर्ग के कबड्डी के फाइनल मैच के दौरान बालापुरा और माताजी का खेड़ा के बीच मैच चल रहा था. 

इस दौरान रेफरी के खिलाड़ी को आउट देने के निर्णय और स्कारर द्वारा दर्ज नहीं करने के मामले को लेकर दर्शक आपस मे भीड़ गए. शुरुआत में निर्णय को लेकर बातचीत और बहस हुई. इसके बाद बहस लड़ाई में बदल गई. निर्णायक कमेटी द्वारा तत्काल कोई निर्णय न सुनाने से खफा होने पर दर्शकों ने पांडाल के डंडों को उखाड़ कर हमला बोल दिया. प्लास्टिक की कुर्सियों और पत्थरों को फेंका जाने लगा. 

करीब 5 मिनट तक खेल मैदान में हंगामा और उपद्रव चलता रहा. मैदान में मौजूद पुलिस जवानों ने उच्च अधिकारियों को मामले की सूचना दी, जिसके पश्चात फूलियाकलां थाने से पुलिस जाप्ता पहुंचा और दर्शकों को पुलिस ने मैदान से खदेड़ कर बाहर निकाला. इसके बाद मैच को पूरा करवाया गया. इस दौरान रेफरी और स्कारर को हटाने के साथ साथ मैच को पुनः प्रांरभ कराया गया, जिसमें महिला वर्ग में बालापुरा विजेता एवं माताजी का खेड़ा उप विजेता रही. इसी प्रकार अरवड़ में चल रही कबड्डी प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग में कनेछन खुर्द विजेता, बालापुरा उपविजेता रही. 

कबड्डी प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण में रामनाथ गुर्जर देवरिया, सरपंच शिमला देवी गुर्जर, शोकिन्द कुमावत सरपंच प्रतिनिधि बालापुरा, पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी धारासिंह मीणा उपस्थित रहे. ग्रामीणों का कहना है कि आज सुबह पुरुष वर्ग के मैच के दौरान विवाद होने एवं एक दिन पूर्व एसडीएम को शिकायत के बावजूद पुलिस जाप्ते का प्रबंध नहीं किया गया. इस कारण आज खेल मैदान में यह हुआ.

इधर, पुलिस का कहना है कि खेल मैदान पर बेरिकेटिंग न होने के कारण दर्शक हूटिंग करते हुए अंदर घुस आए जिससे विवाद हुआ. देर सांय तक पुलिस थाने में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है. बाद में पुलिस उपाधीक्षक शाहपुरा और फुलियाकलां एसएचओ ने वहां पहुंचकर निरीक्षण किया और ग्रामीणों को कानून व्यवस्था बनाए रखने को कहा. 

भीलवाड़ा की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Chanakya Niti : चाणक्य की 5 कड़वी बातें मान ली तो, इतना सफल होंगे की दुश्मन भी पीछे पीछे घूमेंगे

Aaj Ka Rashifal : सिंह-मेष की समाज में बढ़ेगी इज्जत, कन्या को लव मेट और धनु को मिलेगी खुशखबरी

 

Trending news