छात्रसंघ चुनाव 2022: नामांकन की प्रक्रिया हुई पूर्ण, एबीवीपी और एनएसयूआई आमने-सामने
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1314535

छात्रसंघ चुनाव 2022: नामांकन की प्रक्रिया हुई पूर्ण, एबीवीपी और एनएसयूआई आमने-सामने

छात्रसंघ चुनाव को लेकर नामांकन की प्रक्रिया पूर्ण हो गई है और छात्र राजनीति में जोर आजमाने वाले दोनों ही प्रमुख संगठन एबीवीपी और एनएसयूआई से अधिक प्रत्याशियों ने अपने नामांकन दाखिल कर दिए हैं.

छात्रसंघ चुनाव 2022

Bhilwara: छात्रसंघ चुनाव को लेकर नामांकन की प्रक्रिया पूर्ण हो गई है. छात्र राजनीति में जोर आजमाने वाले दोनों ही प्रमुख संगठन एबीवीपी और एनएसयूआई से अधिक प्रत्याशियों ने अपने नामांकन दाखिल कर दिए हैं. साथ ही नामांकन पत्रों की जांच और कल नाम वापसी के बाद स्थित साफ हो जाएगी कि भीलवाड़ा के प्रमुख कॉलेजों में कौन-कौन से प्रत्याशी मैदान में टिके रहेंगे.

यह भी पढे़ं- Shame : पिता रोटी है, कपड़ा है, मकान है और बूढ़ा हो जाए तो बेटे पर भार है

दरअसल, प्रदेश भर में 26 अगस्त को छात्र संघ चुनाव होने है. भीलवाड़ा जिले में 11 कॉलेजों में यह चुनाव होंगे. इसे लेकर एबीवीपी और एनएसयूआई ने एमएलवी कॉलेज, सेमूमा गर्ल्स कॉलेज के सभी प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी थी, इसके बाद सोमवार को नामांकन दाखिल किए गए है. नामांकन पत्रों पर आपत्ति नामांकन के बाद मांगी जाएगी और वैद्य नामांकन पत्रों की सूची मंगलवार को प्रकाशित की जाएगी.

नाम वापस लेने और अंतिम रूप से नामांकन सूची का प्रकाशन मंगलवार शाम तक हो जाएगा. एबीवीपी ने सेमुमा गर्ल्स कॉलेज में अध्यक्ष के लिए प्रत्याशी सुमित्रा पूर्बिया, उपाध्यक्ष सपना सुधार, महासचिव माया पुर्बिया, सयुक्त सचिव रीना गुर्जर, एमएलवी कॉलेज में अध्यक्ष के लिए धवल कुमार शर्मा, उपाध्यक्ष गौरव शाह, महासचिव सूर्य देव सिंह शक्तावत, संयुक्त सचिव के लिए आदर्श डागर को प्रत्याशी बनाया. एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष अक्षय सिंह गुर्जर ने बताया कि भीलवाड़ा के माणिक्य वर्मा राजकीय महाविद्यालय सहित चार कॉलेजों के प्रत्याशी घोषित किए. माणिक्य वर्मा कॉलेज से अध्यक्ष पद पर प्रियंका व्यास, उपाध्यक्ष पर रोहित वैष्णव, महासचिव पर शुभम मल्होत्रा, सेमुमा कॉलेज में अध्यक्ष पद पर करिश्मा धौलपुरिया, उपाध्यक्ष पर अनीता जाट, महासचिव पर जानवी घावरी और सचिव पर कल्पना टेलर, लॉ कॉलेज से अध्यक्ष पद पर यशोदा राजपुरोहित, उपाध्यक्ष पर सुरेश मीणा, इसी तरह कृषि महाविद्यालय से अध्यक्ष पद पर रियांशी माहेश्वरी, महासचिव पर अमन नागर और सचिव पर सचिन सिंह को प्रत्याशी के रूप में घोषित किया गया.

इसी तरह एबीवीपी ने जिले के राजकीय महाविद्यालय गंगापुर में अध्यक्ष के लिए अनिल गाडरी, उपाध्यक्ष के लिए आशाराम जाट, महासचिव के लिए प्रियंका पारीक, सचिव के लिए लोकेश सालवी, राजकीय महाविद्यालय करेड़ा अध्यक्ष के लिए पल्लवी चौहान, उपाध्यक्ष के लिए नीरज शर्मा, महासचिव के लिए मंदरूप गुर्जर, सह सचिव के लिए पवन सालवी, राजकीय महाविद्यालय रायपुर अध्यक्ष के लिए अवंतिका सुधार, उपाध्यक्ष के लिए भरत बंजारा, महासचिव के लिए नारायण कंवर, सह सचिव के लिए पूजा बड़वा, राजकीय कॉलेज मांडलगढ़ अध्यक्ष के लिए सोनू सेन, उपाध्यक्ष के लिए ललित लक्षकार, महासचिव के लिए देवराज सिंह, सहसचिव के लिए पूजा धोबी, राजकीय कॉलेज बिजौलिया अध्यक्ष के लिए सुरेश गुर्जर उपाध्यक्ष के लिए ईश्वर महासचिव के लिए वंशिका तंवर, सहसचिव के लिए निर्मल धाकड़, राजकीय कॉलेज जहाजपुर अध्यक्ष के लिए कल्पना मीणा, उपाध्यक्ष के लिए अंशुल खारोल, महासचिव के लिए अनीता रेगर, सचिव के लिए विशाल लक्षकार, राजकीय महाविद्यालय बनेड़ा अध्यक्ष के लिए हर्ष आचार्य, उपाध्यक्ष के लिए देवराज गुर्जर, महासचिव के लिए दिलखुश शर्मा, सयुक्त सचिव के लिए दशरथ साहू को प्रत्याशी घोषित किया. जिले भर के सभी कॉलेजों में छात्र नेताओं ने अपने-अपने नामांकन दाखिल किए हैं और अब ए नामांकन की जांच और आपत्तियों के बाद मंगलवार को देर शाम तक मैदान में कौन-कौन से प्रत्याशी टिके रहेंगे यह स्थिति साफ हो जाएगी.

Reporter: Mohammad Khan

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news