महिलाओं ने दिखाई हिम्मत, चोरी करने आये चोरों से भिड़ीं, फिर चाकू दिखा कर धकेला
Advertisement

महिलाओं ने दिखाई हिम्मत, चोरी करने आये चोरों से भिड़ीं, फिर चाकू दिखा कर धकेला

जहाजपुर विधानसभा क्षेत्र में शक्करगढ़ थाना क्षेत्र के आमल्दा गांव में एक परिवार की महिलाओं की हिम्मत के आगे चोर पस्त हो गए. चोर कमरे से अलमारी उठाकर छत पर ले आए. छत पर सो रही महिलाओं ने चोरों को ललकारा तो चाकू दिखाकर वे महिलाओं को धकेल कर भाग गए.

 चोर कमरे से अलमारी उठाकर छत पर ले आए.

भीलवाड़ा: जिले की जहाजपुर विधानसभा क्षेत्र में शक्करगढ़ थाना क्षेत्र के आमल्दा गांव में एक परिवार की महिलाओं की हिम्मत के आगे चोर पस्त हो गए. चोर कमरे से अलमारी उठाकर छत पर ले आए. छत पर सो रही महिलाओं ने चोरों को ललकारा तो चाकू दिखाकर वे महिलाओं को धकेल कर भाग गए. क्षेत्र में बढ़ती चोरी की वारदातों से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. जानकारी के अनुसार आमल्दा में रामेश्वर बारेठ के मकान में देररात को चोर घुस गए. उन्होंने कमरे में सो रहे रामेश्वर को बाहर से दरवाजे की कुंडी लगाकर बंद कर दिया. इस दौरान घर में रखी अलमारी को सीढ़ियों के रास्ते उठाकर ले जाने का प्रयास किया.

 इसी दौरान छत पर सो रही परिवार की महिलाओं की खटपट की आवाज से नींद खुल गई. छत पर चोरों को देखकर महिलाओं ने शोर मचाया. महिलाओं ने हिम्मत दिखाते हुए एक चोर को पकड़ भी लिया, लेकिन चोर ने महिला को चाकू दिखाकर उसे धकेल दिया. मौके से फरार हो गया. वे घर पर सरिया व पेचकस छोड़ गए. महिलाओं के शोर मचाने से आसपास के लोग जमा हो गए. ग्रामीणों ने गांव में चोरों को तलाश किया, लेकिन उनका पता नहीं चला. गृहस्वामी रामेश्वर ने थाने में रिपोर्ट देते हुए कुछ लोगों पर शंका जाहिर की.

आमल्दा में चोरों ने अठारह दिन पूर्व भी दिनदहाड़े वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने इस मामले को छिपाने का प्रयास किया. कस्बे के दिनेश कुमार खटीक का परिवार 10 मई को शादी कार्यक्रम में भीलवाड़ा मायरा लेकर गया था. पीछे से चोरों ने घर में घुसकर अलमारी में रखे 1 लाख 3 हजार रुपए नकद व साढ़े तीन सौ ग्राम चांदी के गहने समेट लिए. 

यह भी पढ़ें- शौर्य गाथाः पिता-पुत्र का सिर धड़ से अलग हो गया, फिर भी कटे सिर से लड़कर दुश्मनों की दी मौत

दिनेश ने दूसरे दिन तीन व्यक्तियों के खिलाफ शंका के आधार पर थाने में मुकदमा दर्ज कराया. 10 मई को ही क्षेत्र के रतनपुरा गांव में एक शिक्षक के घर में जंगला तोड़कर घुसे चोरों ने आठ लाख के गहने पार कर लिए थे. लेकिन पुलिस 18 दिन बाद भी मामले का खुलासा नहीं कर पाई. ग्रामीणों ने चोरों को नहीं पकड़ने पर आंदोलन की चेतावनी दी.

Report- Mohammad Khan

Trending news