Bikaner: 8 साल की सौम्या भरेगी किसी की जिंदगी में रोशनी, बर्थडे पर माता-पिता से मांगा ये खास उपहार
Advertisement

Bikaner: 8 साल की सौम्या भरेगी किसी की जिंदगी में रोशनी, बर्थडे पर माता-पिता से मांगा ये खास उपहार

Bikaner News: बच्ची के इस फैसले के बाद बच्ची के बाकी परिवार वालों ने भी नेत्र दान का फैसला लिया हैं. साथ ही, संभाग के सबसे बड़े सरकारी पीबीएम हॉस्पिटल में इससे संबंधित फार्म भी जमा करवा दिए हैं. 

 8 साल की सौम्या भरेगी किसी की जिंदगी में रोशनी.

Bikaner: कहते हैं किसी भी काम को करने की कोई उम्र नहीं होती अगर आपमें कुछ कर गुजरने की इच्छा शक्ति है तो पूरी कायनात आपको उस काम को करने में साथ देती है, ऐसे में आठ साल की बीकानेर में रहने वाली सौम्या ने छोटी सी उम्र में कर दिया है जिसे सुनकर आपको भी गर्व होगा.

8 की उम्र में 80 जैसा हौशला, बीकानेर में बच्ची के संकल्प को सुनकर आप भी दंग रह जाएंगे. दरअसल, सौम्या ने अपने जन्मदिन पर मां और पिता से उपहार के तौर पर नेत्रदान करने की मांग की ओर माता-पिता ने भी सौम्या के इस फैसले का सम्मान किया. 

वहीं, बच्ची के इस फैसले और हौसले की सभी तारीफ कर रहे हैं. सौम्या ने अपने 8वें जन्मदिन के अवसर पर माता पिता से अलग ही गिफ्ट की फरमाइश रखी. सौम्या के माता पिता ने इसे स्वीकार करते हुए बताया की बेटी के अचानक से ऐसे बात करने पर वो चौंक गए लेकिन बात बड़ी थी. ऐसे में बड़े साहस को देखते हुए हमने साथ दिया और बच्ची के जूनून को देखते हुए काफी गौरवान्वित महसूस किया. वहीं, बच्ची के इस फैसले के बाद बच्ची के बाकी परिवार वालों ने भी नेत्र दान का फैसला लिया हैं. साथ ही, संभाग के सबसे बड़े सरकारी पीबीएम हॉस्पिटल में इससे संबंधित फार्म भी जमा करवा दिए हैं. 

सौम्या के बाद उसके भाई ने भी कुछ ऐसा ही करने का फैसला लिया है. लेकिन बात सौम्या के जज्बे की है, जिसे देख लोगों के मन में भी दूसरो के जीवन में रोशनी भरने की प्रेरणा मिलती है. ऐसे में हर कोई ऐसा संकल्प ले तो ना जाने कितने लोगों के जीवन में रोशनी की किरण फिर से लौट सकती हैं.

(इनपुट-रौनक व्यास)

Trending news