Bikaner news : 'खेलेगा राजस्थान, जीतेगा राजस्थान'' की भावना के साथ ''राजीव गांधी ओलंपिक खेलो '' की शुरुआत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1811821

Bikaner news : 'खेलेगा राजस्थान, जीतेगा राजस्थान'' की भावना के साथ ''राजीव गांधी ओलंपिक खेलो '' की शुरुआत

Bikaner news : 'खेलेगा राजस्थान, जीतेगा राजस्थान'' की भावना के साथ सबसे बड़े खेल आयोजन ''राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी ओलंपिक खेल'' की शुरुआत हुई पहले दिन हर उम्र के लोगों ने एक साथ खेलते हुए सांप्रदायिक सौहार्द और अपनेपन का संदेश दिया. 

 

Bikaner news : 'खेलेगा राजस्थान, जीतेगा राजस्थान'' की भावना के साथ  ''राजीव गांधी ओलंपिक खेलो '' की शुरुआत

Bikaner news: 'खेलेगा राजस्थान, जीतेगा राजस्थान'' की भावना के साथ सबसे बड़े खेल आयोजन ''राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी ओलंपिक खेल'' की शुरुआत हुई पहले दिन हर उम्र के लोगों ने एक साथ खेलते हुए सांप्रदायिक सौहार्द और अपनेपन का संदेश दिया. खेलों का जिला स्तरीय कार्यक्रम डॉ. करणी सिंह स्टेडियम में हुआ. जहां ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने खेल ध्वज के आरोहण के साथ इन खेलों का शुभारंभ किया. खिलाड़ियों ने कदमताल मिलाते हुए मार्च पास्ट निकाला. 

 

इस दौरान लोक कलाकारों ने ''केसरिया बालम आओ नी पधारो म्हारे देश'' और ''धरती गोरा धोरा री'' जैसे लोक गीतों और नृत्य की प्रस्तुति दी. ऊर्जा मंत्री ने प्रतिभागियों को खेल भावना के साथ खेलने की शपथ दिलाई और खेलों के शुभारंभ की घोषणा की. इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की दूरगामी सोच की बदौलत प्रदेश में खेलों का महाकुंभ आयोजित हो रहा है. इन खेलों में प्रदेश भर के 60 लाख से अधिक लोगों में अपना पंजीकरण करवाया है. यह खेल देशभर में नया इतिहास रचेंगे. 

उन्होंने राज्य सरकार द्वारा खेल और खिलाड़ियों के उत्थान के लिए उठाए जा रहे ऐतिहासिक कदमों की जानकारी दी और कहा कि राज्य सरकार द्वारा आउट ऑफ टर्म नौकरी देते हुए खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया गया है. उन्होंने खेल के नक्शे पर बीकानेर का मान बढ़ाने वाले पूर्व महाराजा और पूर्व सांसद डॉ. करणी सिंह, राज्यश्री कुमारी, रामदेव शर्मा, मगन सिंह राजवी तथा युवा पैरा ओलंपिक श्याम सुंदर स्वामी और वेदिका शर्मा के योगदान को रेखांकित किया. उन्होंने कहा कि युवा खिलाड़ी इनसे प्रेरणा लेकर आगे बढ़ें.

यह भी पढ़े- दिव्या मदेरणा ने समदड़ी सहकारी समिति व्यवस्थापक पर हुए हमले को लेकर फिर पुलिस-प्रशासन को घेरा

 

 

Trending news