Sri ganganagar: कोरोना संक्रमण (Corona infection) को लेकर तहसीलदार ने गजसिंहपुर नगरपालिका (Gajsinghpur Municipality) पार्षदों और गणमान्य नागरिकों की बैठक ली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Covid Care Center के दावों की खुली पोल, इलाज के अभाव में घंटों तक तड़पती रही महिलाएं


बैठक में तहसीलदार द्वारा संक्रमण को रोकने के लिए सामाजिक स्तर पर जागरूकता और सतर्कता बरतने की अपील की. तहसीलदार ने कहा कि संक्रमित व्यक्ति होम आइसोलेशन का पालन करें, अगर संक्रमित व्यक्ति बाहर घूमता है तो उसे सामाजिक स्तर पर समझाइश की जाए. इसके बावजूद भी नहीं मानने पर उस पर कानूनी करवाई भी हो सकती जाए. 


यह भी पढ़ें- Corona epidemic की दूसरी लहर में प्रदेश सरकार हो रही विफल : सांसद Nihal Chand


तहसीलदार ने कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिये सभी से सहयोग करने और नियमों का पूर्णरूप से पालन करने की आवश्यकता पर जोर दिया. समाज के प्रबुद्धजनों को आसपास के लोगों को जागृत करने का भी आह्वान किया. साथ ही बैठक में गजसिंहपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में व्यवस्था और चिकित्सकों की कमी को लेकर कड़ा रोष व्यक्त किया गया. यहां तक की शीघ्र आंदोलन की चेतावनी भी दी गई. 


पार्षदों ने की यह मांग
पार्षदों ने चिकित्सालय में चिकित्सकों के खाली पड़े पदों को तुरंत प्रभाव से भरने की मांग करते हुए कहा कि ये चिकित्सा केंद्र गजसिंहपुर और आसपास के करीब एक सौ गांवों के लिये अति महत्वपूर्ण है, यहां न तो पर्याप्त डॉक्टर है न ही कोविड मरीजों के इलाज की व्यवस्था, सिर्फ पैरामेडिकल स्टाफ के बूते ये हॉस्पिटल चल रहा हैं. मौजूदा चिकित्सा प्रभारी के सेवाओं से भी लोग संतुष्ट नहीं हैं. अगर वे सही तरीके से व्यवस्था को नहीं सम्भाल सकती तो फिर क्या फायदा? पार्षदों ने कोरोना सैंपल हॉस्पिटल परिसर की जगह अन्य स्थान पर करवाने की मांग की, जिससे वैक्सीन लगवाने वालों और अन्य मरीजों को परेशानी न हो. पार्षदों द्वारा यहां शीघ्र कोविड इलाज की व्यवस्था हेतु ऑक्सीजन सुविधा युक्त 10 बेड की व्यवस्था करने और कोविड सेंटर जल्द शुरू करने की मांग की. 


इस पर तहसीलदार ने कहा कि उपखण्ड अधिकारी गजसिंहपुर में चिकित्सा व्यवस्था को लेकर गम्भीर है. यहां चिकित्सकों की नियुक्ति के प्रयास किये जा रहे हैं. इसके लिये राज्य सरकार को स्थिति से अवगत करवाया गया है. उन्होंने कोविड सैंपल की और अन्य व्यवस्था सुधारने का आश्वासन दिया.


Reporter- Kuldeep Goyal