Bundi News: राजस्थान के बूंदी में मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय नैनवा के अधीनस्थ 33 ग्राम पंचायतों के पदेन पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारियों और शहरी प्रधानाचार्य की ब्लॉक स्तरीय निष्पादन समिति की बैठक गुरुवार को स्वामी विवेकानंद राजकीय विद्यालय नैनवा में संपन्न हुई है. बैठक में राजस्थान के शिक्षा में बढ़ते कदम, रैंकिंग के पैरामीटर्स, जन आधार प्रमाणीकरण, यू-डाइस, राजीव गांधी कैरियर पोर्टल, ज्ञान संकल्प पोर्टल, छात्रवृत्ति वितरण आदि विषयों पर चर्चा कर जानकारी दी गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस अवसर पर ब्लॉक से सेवानिवृत्त होने वाले दो प्रधानाचार्य कैलाश चंद कोली, प्रधानाचार्य राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नैनवा और भाग चंद विजयवर्गीय, प्रधानाचार्य राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय धनुगांव को अधिवार्षिकी सेवा पूर्ण करने पर विदाई दी गई. बैठक में अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक कार्यालय बूंदी के लेखाधिकारी डी एस मीणा ने भुगतान संबंधी जानकारी दी. 


इसके साथ ही उन्होंने संचालन पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन भुगतान करने की प्रक्रिया को सभी के साथ साझा करते हुए निर्देशित किया कि सभी वित्तीय नियमों का पालन करते हुए समय बद्ध तरीके से विद्यालयों को आवंटित बजट का सदुपयोग उसी कंपोनेंट में करना अनिवार्य है.


यह भी पढ़ें - हनुमान बेनीवाल के खिलाफ क्यों खड़े हो रहे है हरीश चौधरी, गहलोत से नाराजगी की ये है वजह


बैठक में मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी हुकम चंद मीणा ने बताया कि जिले में ब्लॉक नैनवा की रैंकिंग बहुत अच्छी चल रही है, लेकिन सभी संस्था प्रधानों को उस रैंकिंग को बनाए रखने के लिए समय-समय पर विद्यालयों में सभी योजनाओं को संचालित कर उनकी प्रगति रिपोर्ट शाला दर्पण पर अपडेट करनी आवश्यक है. बैठक को अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी अनिल गोयल, रामप्रसाद मीणा, प्रधानाचार्य जय दयाल गोयल, पुरुषोत्तम वर्मा, संदर्भ व्यक्ति लक्ष्मण माली, शांतिलाल नागर, राजेश मीणा और मुकेश नागर, कपिल जांगिड़ ने भी संबोधित किया है. बैठक की शुरुआत मां शारदा के चित्र पर दीप प्रज्वलन के साथ कार्यालय की प्रियंका जांगिड़ और नीतू पारीक के द्वारा सरस्वती वंदना से हुई.


Reporter: Sandeep Vyas


खबरें और भी हैं...


Rajasthan : हरीश चौधरी ने अशोक गहलोत पर बिना नाम लिए हनुमान बेनीवाल से गठजोड़ का लगाया आरोप


Morning walk: क्या देश में जानलेवा साबित हो रही मॉर्निंग वॉक? दिल्ली के बाद अब भीलवाड़ा से आया चौकाने वाला मामला


नए साल पर फिर बजी कोरोना की घंटी, घबराए लोगों ने दिए ऐसे शॉकिंग रिएक्शन, मीम्स वायरल