Hindoli: बूंदी जिले के हिंडोली क्षेत्र के बसोली थानांतर्गत खेरखट्टा गांव के पास खेजड़ा के जंगल में क्षत-विक्षत शव मिलने से सनसनी फैल गई. जानकारी के अनुसार जंगल में बकरीयां चराने वाले को शव दिखाई दिया, उसने ग्रामीणों को सूचना दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरपंच और उपसरपंच सहित ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे और बसोली पुलिस को सूचना दी और उसके बाद बसोली थाना प्रभारी अविनाश मीणा जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया. फिलहाल मौत के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और शव लगभग 5 दिन पुराना बताया जा रहा है.


बसोली थाना प्रभारी अविनाश ने बताया कि शव की जांच के बाद प्रथम दृष्टया किसी जानवर द्वारा उसे खाया गया है, इससे पहले उसकी मौत किस कारण से हुई, उसकी जांच की जा रही है. पोस्टमार्टम मौके पर ही करवाया गया है, इसके साथ ही वैज्ञानिक परीक्षण करवा कर मामले की जांच शुरू की है.


यह भी पढ़ें - Alwar: सर में गोली लगने से प्रोपर्टी व्यवसायी की मौत, मौके पर एफएसएल टीम और डॉग स्क्वायड पहुंची


साथ ही उन्होंने बताया कि शव को देखकर लग रहा है कि शव 4 से 5 दिन पुराना है और जानवरों द्वारा खाया गया है. फिलहाल शव की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं और सभी थानों में जहां गुमशुदगी दर्ज है उनके बारे में सूचना जुटाई जा रही है. बसोली खेरखट्टा क्षेत्र में कई जंगली जानवर भी है, क्षेत्र में अक्सर चरवाहे सामूहिक रूप से रहते हैं लेकिन घने जंगल होने के कारण कई बार जंगली जानवर इन पर हमला भी कर देते हैं. 


आज जिस हालत में शव मिला है उसे देखकर यही लगता है कि या तो किसी जंगली जानवर के हमले से उसकी मौत हुई है या मौत के बाद उसे शिकार बनाया गया है. फिलहाल पुलिस शव की पहचान में जुटी है और वैज्ञानिक परीक्षण के बाद मौत के कारणों की गुत्थी सुलझाने में जुट गई है.


बसोली थाना क्षेत्र के कालदा वन क्षेत्र में आधा दर्जन से अधिक पैंथर मौजूद है, इसमें नर और मादा भी शामिल है. क्षेत्र में घना जंगल होने से अक्सर ग्रामीणों पर हमले हो जाते हैं लेकिन जिस हालत में शव मिला है उसे लगता है कि किसी जंगली जानवर ने ही उसका शिकार किया है.


Reporter: Sandeep Vyas


खबरें और भी हैं...


अमरनाथ गुफा में कैसे हुआ था हादसा, वैज्ञानिकों ने समझाया पीछे का 'रहस्य'


प्रेम कहानी का हुआ दर्दनाक अंत, प्रेमी जोड़े ने सुसाइड नोट लिख कहा अलविदा


Jaipur: बब्बर शेरों की दहाड़ देखकर पर्यटक हो रहे रोमांचित, प्रदेश की पहली लॉयन सफारी की शुरुआत