बड़ीसादड़ी में नवरात्रा से 1 दिन पहले आसावरा माता मंदिर में लगी 1000 मीटर लंबी लाइन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1367224

बड़ीसादड़ी में नवरात्रा से 1 दिन पहले आसावरा माता मंदिर में लगी 1000 मीटर लंबी लाइन

आसावरा माता मधेश्वरण क्षेत्र के प्रसिद्ध शक्तिपीठ आसावरा माता में हर रविवार को श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ता है. आसावरा माता मंदिर के बाहर 1000 मीटर तक की लंबी लाइनें लग गईं. 

 

बड़ीसादड़ी में नवरात्रा से 1 दिन पहले आसावरा माता मंदिर में लगी 1000 मीटर लंबी लाइन

बड़ीसादड़ी: आसावरा माता मधेश्वरण क्षेत्र के प्रसिद्ध शक्तिपीठ आसावरा माता में हर रविवार को श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ता है. आसावरा माता मंदिर के बाहर 1000 मीटर तक की लंबी लाइनें लग गईं. एकलिंग ट्रस्ट मंदिर प्रबंधक भंवर सिंह शक्तावत ने बताया कि मंदिर प्रशासन द्वारा जगह-जगह यात्रियों की सुविधाओं के लिए गार्ड नियुक्त किए गए हैं, पानी की सुविधाओं के लिए टैंकर खड़े किए गए.

शांति व्यवस्था एवं सुरक्षा के लिए पुलिस थाने से जवान एवं गार्ड नियुक्त किए गए हैं. आसावरा माता नवरात्रि मेले को लेकर प्रशासन द्वारा मंदिर कार्यालय में रविवार को मीटिंग आयोजित हुई, जिसमें भदेसर डीप्टि धर्मराज गिला, तहसीलदार गुणवंत माली थानाधिकारी शंकर लाल राव मंदिर मुख्य पुजारी मदन पुरी गोस्वामी गार्ड सुपरवाइजर भगवत सिंह मंदिर समन्वय नरेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे.

 भदेसर तहसीलदार और डिप्टी , थाना अधिकारी, मंदिर प्रबंधक भंवर सिंह शक्तावत के साथ तालाब की पाल पर एवं मंदिर परिसर का जायजा लिया गया. मंदिर प्रशासन द्वारा 17 कैमरे पहले लगाए गए हैं एवं तीन कैमरे और लगाने के निर्देश दिए. आसावरा माता मंदिर परिसर के आसपास क्षेत्र में व्याप्त अतिक्रमण को लेकर ग्राम पंचायत एवं पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए.

ग्राम पंचायत सचिव राहुल तेली ,एलडीसी हजारी लाल मेघवाल मौजूद रहे. ग्राम पंचायत द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए पानी एवं की व्यवस्था की गई है. नवरात्रि में पार्किंग को लेकर प्रशासन ने कोई बड़ा निर्णय नहीं लिया. जिससे यात्री और श्रद्धालु को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि आसावरा माता में व्यवस्थित पार्किंग नहीं है.

Reporter- Deepak Vyas

ये भी पढ़ें- Navratri 2022: शारदीय नवरात्र में इस बार बन रहा त्रिग्रही योग का दुर्लभ संयोग, साल में 5 बार मनाई जाती है नवरात्रि

 

Trending news