Chittorgarh News: बच्चों के मिड डे मील के दलिए में निकला मरा मेंढक, महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय का मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2417358

Chittorgarh News: बच्चों के मिड डे मील के दलिए में निकला मरा मेंढक, महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय का मामला

Chittorgarh News: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ के एक सरकारी स्कूल के बच्चों को मिड डे मील के रूप में मिलने वाले दलिए में मरा हुआ मेंढक निकलने का मामला सामने आया है. मामला चित्तौड़गढ़ के गिलूण्ड ग्राम पंचायत के महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय का बताया जा रहा है.

chittorgarh news

Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ के एक सरकारी स्कूल के बच्चों को मिड डे मील के रूप में मिलने वाले दलिए में मरा हुआ मेंढक निकलने का मामला सामने आया है. मामला चित्तौड़गढ़ के गिलूण्ड ग्राम पंचायत के महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय का बताया जा रहा है.

संस्था प्रधान सुनीता शर्मा का कहना है कि अक्षय पात्र नाम की एजेंसी के मार्फ़त मिड डे मील के रूप में सरकारी स्कूल के बच्चों को पका पकाया दलिया सप्लाई किया जाता है. कंटेनर आने के बाद चम्मच से दलिए को हिलाया तो मरा हुआ मेंढक ऊपर आ गया. दलिए में मरा मेंढक निकलने के बाद पंचायत मुख्यालय स्कूल के अधीन आने वाले अन्य चार सरकारी स्कूलों में मिड डे मील के वितरण पर रोक लगा दी गई. 

करीब 400 बच्चों को दिन का मिड डे मील के रूप में पोषाहार मिलना था. इधर बच्चों को पोषाहार उपलब्ध करवाने वाली एजेंसी अक्षय पात्र से जुड़े जिम्मेदार किसी भी तरह की लापरवाही की बात से पल्ला झाड़ रहे हैं. वहीं, स्कूल प्रबंधन एजेंसी से सप्लाई दलिए में ही मरा मेंढक आने की बात कह रहा है. हालांकि जिला शिक्षा अधिकारी ने मामले में गंभीर लापरवाही मानी और एक कमेटी गठित कर पूरे मामले की जांच करवाने के आदेश दिए हैं.

पढ़ें चित्तौड़गढ़ की एक और खबर

Chittorgarh News: जंगल में फसे पिकनिक मनाने गए 53 पर्यटक, 15 घंटे बाद SDRF ने निकाला

Rajasthan news: चित्तौड़गढ़ के रावतभाटा में पाड़ाझर पिकनिक स्पॉट पर घूमने गए 50 से ज्यादा पर्यटक बरसाती नालों के उफान पर होने की वजह से जंगल के बीच ही फस गए. पर्यटकों में अधिकांश लोग कोटा के रहने वाले बताए जा रहे थे, जिनमें से महीने के बच्चे से लेकर बुजुर्ग और महिलाएं व पुरुष शामिल थे. सूचना के बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी स्थानीय गौताखोरों को लेकर मौके पर पहुंचे, लेकिन बीच में बरसाती नाला पड़ने की वजह से वे पर्यटकों तक नहीं पहुंच रहे थे. 

वहीं, देर रात 10.30 बजे तक कोटा एसडीआरएफ टीम घटना स्थल पहुंची, लेकिन ऊबड़खाबड़ रास्तों और कीचड़ की वजह से एसडीआरएफ की गाड़ी घटना स्थल से एक किलोमीटर पहले जंगल के बीच फस गई. ऐसे में एसडीआरएफ टीम रेस्क्यू और बचाव के संसाधन लेकर पैदल ही घटना स्थल के लिए रवाना हो गई, लेकिन अंधेरे और बरसात की वजह से एसडीआरएफ रेस्क्यू मिशन शुरू नहीं कर सकी. आज सुबह फिर से एसडीआरएफ टीम ने अल सुबह रेस्क्यू मिशन शुरू किया और करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पिछले 15 घंटों से जंगल के बीच फंसे 53 पर्यटकों को सुरक्षित निकाल लिया गया, तब कहीं जाकर प्रशासन सहित पर्यटकों और उनके परिजनों ने राहत की सांस ली.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news