Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2375575
photoDetails1rajasthan

Photos: श्री सांवलिया सेठ के भंडार में फिर आया करोड़ों का दान, गिनते-गिनते लोग हुए परेशान

Chittorgarh News: मेवाड़ के सुप्रसिद्ध कृष्णधाम सांवलियाजी में भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से चौथे चरण की गणना तक 14 करोड़ 02 लाख 86 हजार रुपए की राशि प्राप्त हुई. जानकारी के अनुसार, गत दिनों शनिवार को कृष्ण पक्ष चतुर्दशी को ठाकुरजी के दो दिवसीय मासिक मेले के पहले दिन वर्षों पूरानी परम्परा के अनुसार ठाकुरजी की राजभोग की आरती के बाद ठाकुरजी का भंडार खोला गया था. 

 

पहले चरण की गणना

1/4
पहले चरण की गणना

शनिवार को पहले चरण की गणना में ठाकुरजी के भंडार से 06 करोड़ 11 लाख रुपये की राशि प्राप्त हुई थी. पहले चरण की गणना में से शेष बची राशि की गणना मंगलवार को दूसरे चरण के रूप में की गई. मंगलवार को दूसरे चरण की गणना में ठाकुरजी के भंडार से 04 करोड़ 20 लाख 45 हजार रुपए की राशि प्राप्त हुई. मंगलवार को दूसरे चरण की गणना में से शेष बची राशि की गणना बुधवार को तीसरे चरण के रूप में की गई. तीसरे चरण की गणना में 03 करोड़ 07 लाख रुपए की राशि प्राप्त हुई. 

 

सिक्कों की गणना करना शेष रहा

2/4
सिक्कों की गणना करना शेष रहा

ठाकुरजी के भंडार से प्राप्त राशि के चौथे चरण की गणना गुरुवार को की गई. गुरुवार को की गई गणना में ठाकुरजी के भंडार से 64 लाख 41 हजार रुपए की राशि प्राप्त हुई. चारों चरणों की गणना में ठाकुरजी के भंडार से अब तक कुल 14 करोड़ 02 लाख 86 हजार रुपए की राशि प्राप्त हुई. चौथे चरण की गणना करने के बाद भी भंडार से प्राप्त सम्पूर्ण राशि की गणना नहीं हो पाई तथा सिक्कों की गणना करना शेष रहा. 

 

शुक्रवार को पांचवें चरण के रूप में की जाएगी

3/4
शुक्रवार को पांचवें चरण के रूप में की जाएगी

गुरुवार को चौथे चरण की गणना करने के बाद शेष बची राशि की गणना शुक्रवार को पांचवें चरण के रूप में की जाएगी. साथ ही भंडार से 565 ग्राम सोना तथा 34 किलो 820 ग्राम चांदी भी प्राप्त हुई. इधर श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल भेंट कक्ष कार्यालय में नगद व मनीआर्डर के रूप में 04 करोड़ 08 लाख 53 हजार 228 रुपए की राशि प्राप्त हुई. साथ ही भेंट कक्ष कार्यालय में 21 ग्राम 915 मिलीग्राम सोना तथा 322 किलो 955 ग्राम 500 मिलीग्राम चांदी भेंट स्वरूप प्राप्त हुई. 

 

ये लोग रहे मौजूद

4/4
ये लोग रहे मौजूद

गुरुवार को चौथे चरण की गणना करने के दौरान श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल बोर्ड के अध्यक्ष भेरुलाल गुर्जर, बोर्ड सदस्य संजय कुमार मण्डोवरा, अशोक कुमार शर्मा, ममतेश शर्मा, शम्भू सुथार, भेरुलाल सोनी, नायब तहसीलदार व प्रशासनिक अधिकारी प्रथम घनश्याम जरवाल, लेखाधिकारी राघव शर्मा, प्रशासनिक अधिकारी द्वितीय नन्दकिशोर टेलर, सम्पदा प्रभारी भेरु गिरी, संस्थापन प्रभारी लेहरीलाल गाडरी, सुरक्षा प्रभारी गुलाब सिंह, सहायक सुरक्षा प्रभारी हरलाल गुर्जर सहित मंदिर मंडल तथा क्षेत्रीय बैंकों के कर्मचारी मौजूद थे.