चित्तौड़गढ़ न्यूज: सीमेंट की आड़ में बड़ी तस्करी, 88 प्लास्टिक के कट्टों से तीन करोड़ का डोडा चूरा जब्त
Advertisement

चित्तौड़गढ़ न्यूज: सीमेंट की आड़ में बड़ी तस्करी, 88 प्लास्टिक के कट्टों से तीन करोड़ का डोडा चूरा जब्त

Chittorgarh News:  चित्तौड़गढ़ जिले की निम्बाहेड़ा से एक बड़ी खबर है. बता दें कि पुलिस ने अपनी मुस्तैदी से तीन करोड़ का डोडा चूरा जब्त दिया है. ये 88 प्लास्टिक के कट्टों में भरकर ले जा रहे थे. सीमेंट की आड़ में बड़ी तस्करी का प्लान फेल हो गया है. 

 

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ जिले की निम्बाहेड़ा सदर थाना पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान एक ट्रेलर में अवैध रूप से सीमेंट की आड़ में 88 प्लास्टिक के कट्टों में परिवहन किया जा रहा 17 क्विटंल 43 किलो 100 ग्राम डोडाचूरा जब्त कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस कार्रवाई में जब्त डोडाचूरा की कीमत लगभग तीन करोड़ रुपए आंकी जा रही है.गिरफ्तार आरोपियों में से एक ने सीमेंट के कट्टों से भरे ट्रेलर के बीच उक्त डोडाचूरा को छिपा कर ट्रेलर चालक को दिया था.

जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि जिले में अवैध मादक पदार्थों के विरुद्ध चलाए जा रहे हैं, धरपकड़ अभियान के तहत सदर थाना पुलिस जाप्ते द्वारा वण्डर चौराया पर नाकाबंदी की जा रही थी.

इसी दौरान नीमच की तरफ से एक ट्रेलर आता हुआ दिखाई दिया. जिसे नाकाबंदी स्थल पर रुकने का इशारा का इशारा किया गया.
ट्रैलर के रुकते ही चालक व उसमें बैठे उसके साथी ने फाटक खोलकर भागने का प्रयास किया,जिन्‍हे पुलिस जाप्ते द्वारा तत्परता दिखाते ट्रेलर से भागने में कामयाब नहीं होने दिया.ट्रेलर चालक व उसमें बैठे व्यक्ति के भागने का प्रयास करने से ट्रेलर को चैक किया गया तो ट्रेलर के अंदर सीमेंट के कटटे भरे हुये मिले.

सीमेंट के कुछ कट्टों को हटा कर देखा तो सीमेंट के कट्टों के साथ प्लास्टिक के काले कट्टे पडे़ हुये नजर आए जिसके संबंध में ट्रेलर चालक व उसके साथी को पूछताछ में उन्होने बताया कि इसमें अफीम डोडाचूरा भरा हुआ है.

संजय भारद्वाज को डिटेन किया

अफीम डोडाचूरा की खरीद फरोख्त के बारे में इनसे पूछा गया तो उन्होने बताया कि निंबाहेड़ा के धीनवा निवासी संजय भारद्वाज सीमेन्ट के साथ डोडा चूरा भरा हुआ ट्रेलर बोराखेड़ी चौराया पर हमारे को लाकर दिया था.जिस पर पुलिस द्वारा तत्परात दिखाते हुये संजय भारद्वाज को डिटेन किया व मौके पर लेकर आए.

डिटेन किय गये संजय भारद्वाज से पुछताछ व अनुसंधान में आरोपी संजय ने बताया कि आज सुबह बोराखेडी चौराया पर सीमेंट के कट्टो के साथ अफिम डोडाचुरा के 88 कटटे छुपाकर उक्त ट्रेलर भैरू लाल व उंकार लाल को मैने ही लाकर दिया था.

पुलिस ने जब ट्रेलर को नियमानुसार चैक किया तो 88 कट्टो में 17 क्विटंल 43 किलो 100 ग्राम अवैध अफिम डोडा चुरा पाया गया.इस पर पुलिस ने उक्त अवैध अफिम डोडाचूरा व ट्रेलर को जप्त कर अवैध अफिम डोडाचूरा का परिवहन करने वाले वाहन चालक भैरू लाल व उसके साथी उंकार लाल को तथा अफिम डोडाचूरा की खरीद फरोख्त मे शामिल संजय भारद्वाज को गिरफ्तार कर एनडीपीएस की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है.

गिरफ्तारशुदा आरोपियों से अफीम डोडा की खरीद फरोख्त के संबंध में विस्तृत अनुसंधान जारी है.पुलिस द्वारा जप्तशुदा डोडा चूरा की अनुमानित कीमत करीब तीन करोड़ रुपये आंकी जा रही है.

Reporter- Om Prakash

ये भी पढ़ें- Gogamedi Murder Case की जांच कर सकती है NIA, गृह विभाग ने भेजा प्रस्ताव

 

Trending news