Churu News: भारतीय न्याय संहिता में हुए संसोधन के खिलाफ चूरु में आज दूसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी रहा. जिला कलेक्ट्रेट के आगे अखिल भारतीय ड्राइवर संघ चूरु के बैनर तेल सड़क पर जाम लगाकर विरोध प्रदर्शन दूसरे दिन जारी रहा. इस दौरान यूनियन के सदस्य लामबद्ध हो गए तथा नारेबाजी करते हुए अपना विरोध जताया. चालक संघ के बिसन लाल स्वामी ने बताया कि सरकार का हिट एंड रन कानून वापिस नही लेने तक अनिश्चित कालीन हड़ताल व चक्का जाम जारी रहेगा. आज चालक संघ ने कलेक्ट्रेट के बाहर धरना देकर अपना विरोध जताया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि भारतीय न्याय संहिता 2023 में हिट एंड रन के मामले को नए तरीके से परिभाषित कर 10 साल की सजा एवं सात लाख रुपए का जुर्माना तक किया गया है. जबकि चालक 10 से 15 हजार रुपए महीने की नोकरी कर अपने परिवार का लालन पालन करता है. साथ ही घटना में घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाता है, तो उसके साथ पब्लिक द्वारा भी मारपीट की जा सकती है.


इसके लिए कानून में कोई प्रावधान स्पष्ट नहीं किया गया है. ज्ञापन में मांग की है कि इस कानून को वापिस लेकर चालकों को राहत पहुंचाई जाएं. इस दौरान काफी संख्या में चालक उपस्थित थे. वहीं सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस जाप्ता भी तैनात था.


यह भी पढे़ं- 


इन तरीकों से रखें आंतों का ख्याल, पेट की बीमारियां नहीं करेंगी परेशान


झाड़ू-पोछा लगाने से भी सेहत रहती है दुरुस्त, जानिए 7 दमदार फायदे