Sujangarh: सिद्धपीठ सालासर धाम आज भक्तों के जयघोष से गुंजयमान है. आज शरद पूर्णिमा को मुख्य मेला है, साथ ही रविवार होने के कारण भक्तों का सालासर में श्रद्धा का सैलाब देखने को मिल रहा है. मेले में सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर रखे हैं. सुरक्षा की दृष्टी से 1 हजार के करीब पुलिसकर्मी, 180 निजी सुरक्षा कर्मी और हजारों स्वयं सेवक मेले में तैनात हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- Gold-Silver Price Update: दिवाली से पहले सोने में आई चमक, चांदी हुई सस्ती, जानिए आज का ताजा भाव


रास्तों पर लाल ध्वज लेकर आते श्रद्धालुओं की भीड़ सडक़ो पर दिखाई दे रही है. आज शरद पूर्णिमा पर बालाजी महाराज और राम दरबार का बंगाल और अजमेर से मंगाए गए फूलों से श्रृंगार किया गया है. बालाजी महाराज का दरबार सुगंधित फूलों से महक रहा है. मंदिर कमेटी के सदस्य मांगीलाल पुजारी ने बताया कि ये श्रृंगार केवल शरद पूर्णिमा को होता है. इसके लिए गुलाब और अन्य फूल मंगाए गए हैं. आज शरद पूर्णिमा पर सायकालीन आरती के बाद 8 बजे विशेष आरती होगी और बालाजी को खीर और मतीरे का राजभोग लगाया जाएगा.


साथ ही हनुमान सेवा समिति के अध्यक्ष यशोदानंदन पुजारी ने बताया कि संपूर्ण लक्खी मेले में 9 लाख श्रद्धालुओं के दर्शन करने की संभावना है. आज शरद पूर्णिमा को मेले में करीब 2 लाख श्रद्धालुओं के आने की संभावना जताई जा रही है. मेले का आज समापन भी हो जाएगा है.


Reporter: Gopal Kanwar


जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


यह भी पढ़ेंः 


रक्षक बना भक्षक: पुलिस की बर्बरता से कांपा परिवार, नाबालिगों को नंगा कर पीटा, प्राइवेट पार्ट में मिर्ची डालने और दागने की धमकी..


Viral Story: दादी के गर्भ में पोती: अपने ही बेटे की झोली भरने जा रही मां, 56 साल में हुई गर्भवती