Sardarshahar: सरदारशहर तहसील के गांव करणसर में राजकीय प्रवेशिका संस्कृत विद्यालय करणसर में रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर अब ग्रामीण आर-पार की लड़ाई लड़ने के मूड में आ गए है. विद्यालय में शिक्षकों के अभाव के चलते ग्रामीणों का गुरुवार को आक्रोश फूट पड़ा है. ग्रामीणों ने विद्यालय के आगे ताला लगा दिया और धरने पर बैठ गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें - अजमेर का छात्र इंग्लैंड में लापता, समंदर किनारे घूमने गया था सुजल, मदद की गुहार


इस दौरान विद्यालय के बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं ने भी धरने में शामिल होकर जमकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की है. धरने पर बैठे सरस डेयरी चेयरमैन लालचंद मुंड ने बताया कि ग्रामीणों ने कुछ दिन पूर्व एसडीएम पवन कुमार को ज्ञापन सौंपा था और ज्ञापन में हमने हमारी मांग पूरी न होने पर विद्यालय के तालाबंदी कर आंदोलन की चेतावनी दी थी. समय पर हमारी मांग पूरी नहीं होने के चलते विद्यालय के छात्र-छात्राओं सहित ग्रामीणों में भारी आक्रोश व्याप्त है, जिसके चलते हमने अपनी वाजिब मांग को लेकर विद्यालय के ताला लगा दिया है. 


डेयरी चेयरमैन मुंड ने बताया कि राजकीय प्रवेशिका संस्कृत विद्यालय करणसर में कक्षा 1 से 10 तक 100 विद्यार्थियों की संख्या पर मात्र दो ही शिक्षक कार्यरत हैं, जिसके चलते विद्यार्थियों की पढ़ाई नहीं हो पाती हैं. रिक्त पद भरने के लिए शिक्षा विभाग को कई बार अवगत करवा चुके हैं इसके बाद भी कोई प्रकार का ध्यान नहीं देने से ग्रामीणों में शिक्षा विभाग के प्रति भारी आक्रोश है, जिसके चलते ग्रामीणों को मजबूर होकर विद्यालय को ताला लगा कर आंदोलन करना पड़ रहा हैं. 


धरने पर बैठे ग्रामीणों ने बताया कि विद्यालय में शिक्षक नहीं होने के चलते अभिभावक अपने बच्चों को इस स्कूल से नाम कटवा कर दूसरे स्कूल में नामांकन करवाने के लिए विवश है. गत वर्ष भी विद्यालय में 2 शिक्षक थे और छात्र-छात्राओं की संख्या 125 थी विद्यालय में शिक्षक नहीं होने के चलते छात्र-छात्राओं की पढ़ाई बाधित हो रही है. 


इस दौरान ग्रामीणों ने कहा कि जब तक विद्यालय में शिक्षक नहीं लगाए जाएंगे तब तक विद्यालय के आगे इसी प्रकार से हमारा धरना जारी रहेगा. इस दौरान धरने पर महावीर सिंवर, राकेश, बलराम मुंड, राकेश नायक, ख्यालीराम, मनीराम मुंड, भंवरलाल, दयाराम सुथार, नाथूराम बुडानिया, विजयलाल मुंड, रामलाल, राम किशोर नायक, बाबूलाल खीचड़, जगदीश, रामप्रताप, राकेश, ओम प्रकाश, सूर्य प्रकाश, गौरीशंकर, पवन कुमार, पूनमचंद, शीशपाल , शीशराम, बनवारीलाल, मुकेश, सुनील कुमार, कानाराम, गिरधारी, रामेश्वर आदि मौजूद रहे.


विद्यालय के कार्यवाहक प्राचार्य चूरू खुशलाराम गोदारा ने बताया कि ग्रामीणों की मांग को उच्चाधिकारियों तक पहुंचा दिया है. वर्तमान में विद्यालय में 99 छात्र-छात्राओं का दाखिला है. गत वर्ष भी 2 शिक्षकों का स्टाफ इस विद्यालय में था उच्च अधिकारियों ने जल्द ही पद भरने का आश्वासन दिया है.


Reporter: Gopal Kanwar


चूरू की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


अन्य बड़ी खबरें


Aaj Ka Rashifal : आज शुक्रवार को मेष-मकर-कुंभ के साथ है भाग्य, तुला वाणी पर रखें काबू


सिख युवक की आंखों में डाली मिर्ची, पुजारी बताने पर, बाल काट कर छोड़ा


वाटरफॉल में नहा रहे थे जीजा-साला, 400 फीट नीचे गिरे, जीजा की मौत, साले की तलाश जारी