राजस्थान: राज्यपाल से मिले CM गहलोत, कोरोना के लेकर की चर्चा

सीएम अशोक गहलोत व कलराज मिश्र ने राज्य में कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से बचाव के लिए, अब तक किए गए प्रयासों और आगे की रणनीति पर चर्चा की.

राजस्थान: राज्यपाल से मिले CM गहलोत, कोरोना के लेकर की चर्चा
राजस्थान में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं.

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने बुधवार को यहां राजभवन में राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) से मुलाकात की. मुख्यमंत्री गहलोत की राज्यपाल मिश्र से यह शिष्टाचार भेंट थी. सरकारी बयान के अनुसार, राज्यपाल व मुख्यमंत्री की यह मुलाकात पैंतालीस मिनट तक चली.

इस दौरान सीएम अशोक गहलोत व कलराज मिश्र ने राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) वैश्विक महामारी से बचाव के लिए, अब तक किए गए प्रयासों और आगे की रणनीति पर चर्चा की. बता दें कि, राजस्थान में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं.

jaipur

बुधवार तक राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 22,063 पहुंच गई है. जबकि, अब तक कुल पॉजिटिव में से 16,866 मरीज रिकवर्ड हो चुके हैं. वहीं, अब तक कुल 482 कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों की मौत हुई है.

अजमेर से 8, अलवर से 126, बाड़मेर से 27, भरतपुर से 24, भीलवाड़ा से 11, बीकानेर से 49, चित्तौड़गढ़ से 2, चुरू से 3, दौसा से 12, धौलपुर से 11, डूंगरपुर से 1, गंगानगर से 1,हनुमानगढ़ से 2, जयपुर से 67, जैसलमेर से 2, जालौर से 16, झालावाड़ से 1, झुंझुनूं से 16, जोधपुर 143, करौली से 2, कोटा से 14, नागौर से 24, पाली से 32, प्रतापगढ़ से 2, राजसमंद से 27, सवाईमाधोपुर से 2, सीकर से 3, सिरोही से 4, टोंक से 2, उदयपुर से 17 और अन्य राज्य 8 नए कोरोना केस सामने आए.

अधिक केस आने के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदेश वासियों से ना डरने की अपील की है. उन्होंने बताया कि, ज्यादा संख्या में बढ़ रहे मामलों के पीछे ज्यादा कोरोना टेस्ट होने का कारण है. पिछले सप्ताह तक एक दिन में 15 हजार टेस्ट हो रहे थे, लेकिन अब एक दिन में करीब 20 हजार कोविड टेस्ट हो रहे हैं.

(इनपुट-भाषा)