CM गहलोत ने कर्मचारी संगठनों के साथ की VC, एक बार फिर मांगा सहयोग

कोविड-19 को लेकर चल रही जंग में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर कर्मचारियों का सहयोग मांगा है.

CM गहलोत ने कर्मचारी संगठनों के साथ की VC, एक बार फिर मांगा सहयोग
फाइल फोटो

जयपुर: कोविड-19 को लेकर चल रही जंग में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर कर्मचारियों का सहयोग मांगा है. मुख्यमंत्री ने कोरोना को लेकर चल रही जंग में कर्मचारियों की ओर से किए गए बेहतर प्रबंधन को लेकर उनकी पीठ थपथपाई. इसके अलावा कोरोना के शुरुआती दौर में विभिन्न कर्मचारी संगठनों और होमगार्ड जवान की ओर से रात दिन दी गई ड्यूटी पर उनका धन्यवाद दिया.

ये भी पढ़ें: भगवा दिवस के रूप में मनाया राम मंदिर का भूमिपूजन, बजरंग दल ने बजाए नगाड़े

कोविड-19 को लेकर आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कर्मचारियों से सुझाव भी मांगे. मुख्यमंत्री के साथ हुए संवाद में 140 से ज्यादा कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधि शामिल हुए. बैठक के दौरान कई कर्मचारी नेताओं की ओर से दिए गए सुझावों पर मुख्यमंत्री ने उनकी सराहना भी की. मुख्यमंत्री ने कर्मचारियों को निर्देश भी दिया कि वह अपने कार्यालयों और आमजन को कोरोना के खिलाफ चल रहे जागरूकता अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें. लोगों को जागरूक करने का काम करें.

विभिन्न कर्मचारी संगठनों ने मुख्यमंत्री के समक्ष कर्मचारियों की समस्याएं भी उठाई जिस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी पहली प्राथमिकता कोरोना से जंग जीतने की है. उसके बाद वह कर्मचारियों की समस्याओं का भी शीघ्र निस्तारण करेंगे. उसके लिए आगामी दिनों में एक और बैठक बुलाई जाएगी जिसमें कर्मचारियों की समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण किया जाएगा.

दरअसल, कर्मचारियों ने गहलोत के समक्ष मांग की थी कि मार्च माह के दौरान जो वेतन काटा गया था उसे रिलीज किया जाए और और 30 अक्टूबर 2017 से जो वेतन कटौती के आदेश दिए गए थे उसे वापस लिया जाए. जिस पर मुख्यमंत्री ने कर्मचारियों को आश्वस्त किया कि वह इस मामले को दिखवाएंगे और जल्द कर्मचारियों की समस्याओं का निस्तारण होगा. मुख्यमंत्री ने कहा पिछले 4 महीनों में जिस तरह से कर्मचारियों ने कोविड-19 से चल रही लड़ाई में सरकार का साथ दिया है. वह अपने आप में एक मिसाल है. ऐसे ही सहयोग की आगे भी मुख्यमंत्री ने आशा जताई. कर्मचारियों के साथ हुई यह बैठक करीब पौने 2 घंटे चली. गौरतलब है कि कोरना संकट के चलते लॉक डाउन होने के बाद कर्मचारी संगठनों के साथ यह मुख्यमंत्री की पहली बैठक थी.

ये भी पढ़ें: अयोध्या में रखी जा रही भव्य राम मंदिर की आधारशिला, CM गहलोत ने भी कही यह बात