जयपुर: मंत्रियों की कमेटी के पास मीटिंग का टाइम नहीं, बेरोजगारों में बढ़ रहा आक्रोश

एएनएम, जीएनएम भर्ती 2013 के लम्बित पदों पर नियुक्ति और रीट लेवल द्वितीय की दूसरी सूची जारी करने की मांग को लेकर एक महीने पहले राजधानी जयपुर में एक बड़ा प्रदर्शन किया गया था.   

जयपुर: मंत्रियों की कमेटी के पास मीटिंग का टाइम नहीं, बेरोजगारों में बढ़ रहा आक्रोश
शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा

जयपुर: एएनएम, जीएनएम भर्ती 2013 के लम्बित पदों पर नियुक्ति और रीट लेवल द्वितीय की दूसरी सूची जारी करने की मांग को लेकर एक महीने पहले राजधानी जयपुर में एक बड़ा प्रदर्शन किया गया था. प्रदर्शन के बाद सरकार ने इन लम्बित भर्तियों को लेकर एक सब कमेटी का गठन भी किया, लेकिन एक महीना बीत जाने के बाद भी आज तक सब कमेटी की ओर से ना तो कोई मीटिंग की गई और ना ही सरकार को रिपोर्ट सौंपी गई. 

एक बार फिर से प्रदेश के बेरोजगारों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. गौरतलब है कि एएनएम भर्ती 2013 के 6719 पदों, जीएनएम भर्ती 2013 के 4514 पद और रीट लेवल द्वितीय 2018 की 3500 पदों पर दूसरी सूची जारी करने की मांग को लेकर 25 नवंबर को पीसीसी के बाहर एक बड़ा आंदोलन किया गया था. मांग को लेकर तीन दिनों तक पीसीसी के बाहर धरना भी दिया गया था, जिसके बाद मंत्री बीडी कल्ला की अध्यक्षता में एक चार सदस्यीय सब कमेटी का गठन किया गया था.

इस सब कमेटी में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा और मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग को जगह दी गई थी. इस सब कमेटी को अपनी रिपोर्ट सरकार को भेजनी थी, लेकिन एक महीना बीत जाने के बाद भी सब कमेटी की एक भी मीटिंग नहीं हो पाई है. 

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव का कहना है कि "आंदोलन के बाद कमेटी का गठन तो किया गया, लेकिन अभी तक सब कमेटी की एक भी मीटिंग नहीं हुई है. जबकि सरकार को एक महीने में रिपोर्ट सौंपनी थी. अगर जल्द ही सब कमेटी अपनी रिपोर्ट सरकार को नहीं सौंपती है और साथ ही लम्बित मांगों को पूरा नहीं किया जाता है तो एक बार फिर से बड़ा आंदोलन किया जाएगा."