close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का जाना भारतीय राजनीति में अपूर्णीय क्षति: ओम बिरला

उनके निधन पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने संवेदना प्रकट करते हुए इसे भारतीय राजनीति के लिए अपूर्णीय क्षति बताया.

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का जाना भारतीय राजनीति में अपूर्णीय क्षति: ओम बिरला
फाइल फोटो

नई दिल्ली: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के शनिवार को एम्स में इलाज के दौरान निधन हो गया है. उनके निधन की जानकारी मिलने के बाद राजस्थान में भी शोक की लहर दौड़ पड़ी है. जानकारी मिलने के बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के अलावा प्रदेश बीजेपी के नेताओं ने शोक प्रकट किया.

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने अपनी ट्वीट में कहा है कि विश्वास नहीं हो पा रहा है कि देश के पूर्व वित्त मंत्री  
अरुण जेटली जी अब हमारे बीच नहीं रहे. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें. 

उन्होंने कहा है कि अपने जोरदार तर्कों और अकाट्य भाषणों से लोगों को मुग्ध कर देने वाले अरुण जी हमेशा याद आएंगे. उन्होंने कहा कि अरुण जेटली जी लंबे समय से बीमार थे. स्पीकर ओम बिरला ने सुषमा जी के बाद उनके निधन को दुखदायी बताया.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद ओम माथुर ने भी उनके निधन को बीजेपी के लिए बड़ी क्षति बताया है. बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने उनके निधन को व्यक्तिगत नुकसान बताया. 

वहीं, राज्यसभा सदस्य किरोड़ीलाल मीणा ने उनके निधन पर शोक प्रकट किया. उन्होंने कहा है कि अरुण जेटली बेहद संजीदा नेता थे. उन्होंने कहा कि उनके निधन से बीजेपी को ही नहीं पूरे देश को अपूर्णीय क्षति हुई है. उन्होंने उनके साथ के व्यक्तिगत संबंधों को याद करते हुए कहा कि वे मुझे बड़े भाई की तरह मानते. उनके निधन की जानकारी मिलने के बाद जयपुर स्थित राजस्थान बीजेपी के प्रदेश कार्यालय के पार्टी झंडे को झूका दिया गया है. मीडिया से बातचीत में बीजेपी नेता सतीश पूनिया ने कहा कि वह हमेशा अपने कार्यों के लिए याद किए जाएंगे.

9 अगस्त को हुए थे भर्ती
पेशे से वकील अरुण जेटली का जन्‍म 28 दिसंबर, 1952 को नई दिल्‍ली में हुआ था. इस दौरान बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व वित्‍त मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को निधन हो गया है. वह 9 अगस्‍त से दिल्‍ली स्थित एम्‍स में भर्ती थे. एम्‍स की ओर से जारी की गई प्रेस रिलीज के अनुसार अरुण जेटली का निधन शनिवार को दोपहर 12:07 बजे हुआ है.